Advertisement
01 August 2016

रियो पहुंची भारतीय हॉकी टीम को नहीं मिल रही सुविधाएं, कोच ने की शिकायत

twitter

भारतीय दल के प्रमुख राकेश गुप्ता को लिखे पत्र में ओल्टमैंस ने पुरूष और महिला दोनों हॉकी टीमों को मुहैया कराए गए कमरों के बारे में शिकायत की कि ये पूरी तरह से तैयार नहीं हैं। भारतीय हॉकी के हाई परफोरमेंस निदेशक ओल्टमैंस ने अपने पत्र में लिखा, रियो ओलंपिक के कमरे उचित रूप से तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा, ओलंपिक में लंबे समय तक शीर्ष स्तर का प्रदर्शन करने के लिए एथलीटों को अपने कमरों में छह व्यक्तियों के लिए ठीक तरह की कुर्सियां और मेज चाहिए होती हैं। पर प्रत्येक कमरे में केवल दो ही कुर्सियां ही हैं। ओल्टमैंस ने कहा, पुरूष और महिलाए जिन नौ कमरों का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनमें 28 उचित कुर्सियों की कमी है और सात कमरों में तो हमें कम से कम एक मेज की भी जरूरत है। स्टाफ सदस्यों के कमरों में हम कुछ मेज मंगवाने में सफल रहे हैं।

ओल्टमैंस ने लिखा, ओलंपिक के दौरान हम अपने खिलाड़ियों को टीवी पर हमारे टूर्नामेंट का लाइव प्रसारण दिखाना चाहेंगे। इससे खिलाड़ियों को इन प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ आगामी मैचों के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी। एक अन्य पत्र में ओल्टमैंस ने दल प्रमुख से हॉकी टीमों के लिए टीवी सेट खरीदने की अनुमति मांगी है। उन्होंने कहा, मैंने कुछ और टीवी सेट किराये पर लेने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से खेल गांव में ये सारे बिक चुके हैं। ओल्टमैंस ने लिखा, मैं तीन टीवी सेट खरीदने की अनुमति लेना चाहूंगा ताकि स्टाफ सदस्यों के दोनों कमरों में टीवी लग सके, ताकि वे हॉकी स्पर्धा देख सकें। उन्होंने लिखा, मैंने कुछ कुर्सियां भी किराये पर लेने की कोशिश की लेकिन यहां अभी कुर्सियां उपलब्ध नहीं हैं। बिना कुर्सियों के ज्यादा समय बिताने से खिलाड़ियों की पीठ चोटिल हो सकती है। कृप्या हमें हल ढूंढने में मदद कीजिए। रियो खेलों के आयोजकों को पहले ही आस्ट्रेलिया और कई अन्य टीमों से ओलंपिक गांव में सही तरह से कमरे तैयार नहीं करने की शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओलंपिक, भारतीय हॉकी टीम, खेल गांव, कुर्सी, टीवी सेट, मुख्य कोच, रोलेंट ओल्टमैंस, भारतीय दल प्रमुख, राकेश गुप्ता, शिकायत, परफोरमेंस निदेशक, Rio de Janeiro, Indian hockey team, Olympics, Shortage, chair, Television set, Games Village, Chief coach, Roelan
OUTLOOK 01 August, 2016
Advertisement