Advertisement
16 March 2020

कोरोनावायरस कहर: बांग्लादेश और पाकिस्तान की सीरीज अनिश्चित काल के लिए स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कोरोना वायरस के कारण बांग्लादेश के साथ होने वाले आगामी वनडे और टेस्ट मैच को स्थगित कर दिया है। बांग्लादेश की टीम को 29 मार्च को कराची पहुंचना था, जहां उसे मेजबान पाकिस्तान के साथ एक अप्रैल को वनडे और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलना था।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भविष्य में काम करेंगे

पीसीबी ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड ने कराची में होने वाले आगामी वनडे और टेस्ट मैच को स्थगित करने का फैसला किया है।’ पीसीबी ने साथ ही कहा, ‘दोनों बोर्ड अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को पूरा करने के लिए भविष्य में मिलकर काम करेगी।’

Advertisement

पाकिस्तान कप को भी किया स्थगित

दोनों देशो के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में सात से 10 फरवरी तक खेला गया था, जिसे पाकिस्तान ने पारी और 44 रनों से जीता था। पाकिस्तान ने साथ ही 25 मार्च से शुरू होने वाले अपने घरेलू वनडे टूर्नामेंट पाकिस्तान कप को भी स्थगित करने का फैसला किया है।

पीएसएल के बचे हुए मैच खाली स्टेडियम में होंगे

हालांकि, पीएसएल सेमीफाइनल और फाइनल को खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे। पीएसएल सेमीफाइनल में, मुल्तान सुल्तांस का सामना पूर्व चैंपियन पेशावर जाल्मी से होगा जबकि लाहौर कलंदर्स 17 मार्च को लाहौर में मुल्तान सुल्तांस से भिड़ेंगे।

आईपीएल भी हुआ स्थागित

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर दिया था। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था। वहीं, बीसीसीआई ने कोरोना के चलते ही भारत और दक्षिण अफ्रीका की वनडे सीरीज भी रद्द कर दी। अगर आईपीएल 15 अप्रैल से शुरू होता है तो इसको दर्शकों के बिना के खाली स्टेडियम में कराए जाने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: COVID-19, Bangladesh Tour, Pakistan, Postponed.
OUTLOOK 16 March, 2020
Advertisement