Advertisement
30 July 2021

टोक्यो ओलंपिकः यामागुची को हराकर पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, मेडल से अब सिर्फ एक कदम दूर

ANI

पीवी सिंधु तोक्यो ओलिंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। कांटे के मुकाबले में जापानी स्टार अकाने यामागुची को उन्होंने 21-13, 22-20 से हराया। यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और दोनों ही खिलाड़ियों ने जीत के लिए खूब जोर आजमाइश की। अब वे पदक से एक कदम दूर हैं। अगर सिंधु सेमीफाइनल में जीतीं, तो भारत के लिए एक पदक पक्का हो जाएगा।

एक समय ऐसा लग रहा था कि मुकाबला तीसरे गेम तक चलेगा, लेकिन भारतीय स्टार ने अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए पहले बराबरी की फिर ताकतवर स्मैश से मुकाबला अपने नाम किया। पहला सेट एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद दूसरे सेट में भी सिंधु ने शुरुआत बढ़त बनाई थी। यामागुची ने लगातार पॉइंट्स लेकर रियो ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट को दबाव में डाल दिया था। 14-8 की लीड के बाद सिंधु पिछड़ने लगी। यामागुची ने शानदार वापसी शुरू की। स्कोर को 17-16 तक पहुंचा दिया। फिर दो मैच पॉइंट्स भी ले लिए। फिर सिंधु ने कमाल दिखाया। फिर लगातार चार पॉइंट्स लेते हुए मैच अपने नाम किया। इससे पहले एकतरफा प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर उन्होंने अंतिम आठ में जगह बनाई थी।

रियो ओलंपिक 2016 की सिल्वर मेडल विजेता सिंधु ने बैडमिंटन में भारत के पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक की उम्मीद बनाए रखी। अब उनका सामना थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीनी ताइपे की ताई जु यिंग के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टरफाइनल के विजेता से होगा।

Advertisement

वहीं, बॉक्सिंग में भारत का मेडल पक्का होता दिख रहा है। 69 किलोग्राम कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत कर लवलीना सेमीफाइनल में पहुंच गई है। इसके बाद लवलीना का कम से कम एक पदक पक्का है. यदि वह सेमीफाइनल जीत कर फाइनल में पहुंचती है तो अपने लिए रजत पदक और भारत के लिए दूसरा पदक पक्का कर लेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PV Sindhu, semi, final, Yamaguchi, medal, Tokyo, Olympics
OUTLOOK 30 July, 2021
Advertisement