Advertisement
15 April 2020

जोस बटलर हैं रोहित शर्मा के मुरीद, कहा- बड़ी सहजता से विपक्षी टीम को करते हैं पस्त

FILE PHOTO

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर यदि किसी बल्लेबाज के दीवाने हैं तो उसका नाम रोहित शर्मा है। बटलर ने शर्मा की तारीफों के पुल बांधते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज को बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया है, जो बिना अधिक प्रयास किए बड़े शतक जमाकर विरोधी टीम को पस्त कर सकता है।

राजस्थान रायल्स के पेज पर बटलर ने इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा बेहतरीन खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में सरलता है। भारत के काफी खिलाड़ियों के पास यह शानदार शैली है। वह लंबे समय से शानदार बल्लेबाजी कर रहा है। मुझे उसकी बल्लेबाजी और बिना किसी प्रयास के लोगों को पस्त करने का उसका तरीका पसंद है।

रैंकिंग में कोहली के बाद दूसरे स्थान पर

Advertisement

रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के प्रारूप के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक माना जाता है और वह आईसीसी एक दिवसीय बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई का यह बल्लेबाज दुनिया का एकमात्र बल्लेबाज है, जिसने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं। रोहित ने 2019 विश्व कप में पांच शतक जड़कर विश्व कप मैचों में सर्वाधिक शतक के सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी और वह 648 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर रहे थे।

शॉर्ट बॉल के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ी 

साल 2016 और 2017 में मुंबई की टीम का हिस्सा रहे जोस बटलर ने कहा है, रोहित के साथ मैंने जो कुछ देखा है, उनमें से एक यह है कि अगर उन्हें स्टार्ट मिलता है, तो वह बड़ा स्कोर बनाते हैं और वास्तव में वह इस तरह से खेल को प्रभावित करते है। उन्होंने पिछले साल विश्व कप में 4-5 शतक बनाए थे।

बटलर ने कहा है, जिस सहज स्वभाव से वह गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं वो सबसे अच्छी बात है। वह शॉर्ट बॉल के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि कुछ साल पहले लोग शॉर्ट बॉल के साथ भारतीय खिलाड़ियों पर हमला करते थे, लेकिन रोहित ने अब उनकी धुनाई शुरू कर दी। फिर जब आप फुल लेंथ पर जाते हैं तो वह उन्हें जमीन पर खेलते हैं। वह लंबे समय से शानदार रहे हैं और मुझे उनके बल्लेबाजी करने का तरीके और सहज स्वभाव काफी पसंद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 April, 2020
Advertisement