Advertisement
27 August 2017

नेपाल को हराकर भारत बना सैफ अंडर-15 फुटबॉल चैंपियन

भारत की अंडर-15 राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने रविवार को काठमांडू में फाइनल में मेजबान नेपाल को 2-1 से हराकर सैफ अंडर-15 चैंपियनशिप जीती। इस भारतीय टीम में अखिल भारतीय खेल महासंघ की क्षेत्रीय अकादमी के खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने एएनएफए परिसर सातदोबाटो में खेले गए मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करके खिताब जीता।

भारतीय टीम हाफ टाइम तक एक गोल से पीछे थी लेकिन दूसरे हाफ में लालरोकिमा (58वें मिनट) और कप्तान विक्रम (74वें मिनट) के गोल से उसने शानदार वापसी की। शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने भूटान अंडर-15 टीम को 3-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई थी।

एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और महासचिव कुशाल दास ने टीम को इस उपलब्धि पर बधाई दी है। पटेल ने कहा, "सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को बधाई। जिस तरह से लड़कों ने खेल दिखाया है वह साफ संकेत है कि युवा विकास कार्यक्रम कैसे उनके खेल में निखार ला सकता है।"

Advertisement

वहीं कुशाल दास ने कहा, "एआईएफएफ अकादमी के लड़कों ने अपने शानदार प्रदर्शन से कई दिल जीते हैं। अकादमी कार्यक्रम से अब परिणाम निकलने लग गए हैं और मुझे विश्वास है कि ये लड़के आगे भी देश का नाम रोशन करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, U-15 Team, lift, SAFF U-15 Championships, Football, Nepal, BackTheBlue, SAFFU15
OUTLOOK 27 August, 2017
Advertisement