Advertisement
26 March 2015

विश्व कप: भारत का खेल खत्म

एपी

स्टीवन स्मिथ के शतकीय प्रहार की मदद से चार बार के चैम्पियन आस्टेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 328 रन बनाये। जवाब में भारतीय टीम 46.5 ओवर में 233 रन पर ढेर हो गयी।

अब तक फार्म में चल रहे भारतीय गेंदबाजों का सिक्का इस मैच में नहीं चला। इस टूर्नामेंट में पहली बार भारतीय गेंदबाज विरोधी टीम के पूरे दस विकेट नहीं चटका सके और काफी महंगे साबित हुए। वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली एंड कंपनी ने भी निराश किया। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिर में 65 गेंद पर 65 रन बनाकर अकेले किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

विश्व कप सेमीफाइनल में 300 से अधिक का स्कोर बनाने वाली आस्टेलिया पहली टीम बनी और यह भी दूसरी बार होगा कि कोई मेजबान देश खिताब जीतेगा। इससे पहले भारत ने 2011 में अपनी मेजबानी में हुए विश्व कप में खिताबी जीत दर्ज की थी।

Advertisement

आस्टेलिया के लिये स्मिथ ने सिर्फ 93 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों के साथ 105 रन बनाये। आरोन फिंच ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 111 गेंद में 81 रन बनाये जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल था। उन्होंने स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिये 31 ओवरों में 182 रन जोड़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विश्व कप, क्रिकेट, भारत, ऑस्ट्रेलिया
OUTLOOK 26 March, 2015
Advertisement