Advertisement
21 February 2015

विश्व कपः फिर पिटा पाकिस्तान

एपी

अपनी दुर्गति का एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए पाकिस्तान को विश्व कप के अपने दूसरे मैच में भी हार का मुंह देखना पड़ा। यह बदनुमा रिकॉर्ड इस मायने में कि एक ही रन पर पाकिस्तान के चार विकेट चटक चुके थे, विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। वेस्टइंडीज ने उसे 311 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन पाकिस्तान की पूरी टीम 39 ओवर में 160 रन बनाकर धराशायी हो गई।

पाकिस्तान की ओर से शोएब मकसूद (50), उमर अकमल (59) और शाहिद अफरीदी (28) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक पार नहीं कर पाया। सलामी जोड़ी नासिर जमशेद (0) और अहमद शहजाद (1) के आउट होने के बाद विकेट ताश के पत्तों की तरह गिरते चले गए। यह सिलसिला शोएब मकसूद और उमर अकमल के आने के बाद ही थमा। पहले 4 ओवरों में पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट खोकर 1 रन ही बनाए। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेरोम टेलर ने अपने पहले 2 ओवरों में 1 रन देकर 3 विकेट झटक लिए। ओवरों में पाकिस्तानी बैटिंग के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ते हुए पहले ही ओवर में दो विकेट और फिर तीसरे ओवर में एक विकेट लिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज की ओर से एडी रशेल ने 17 गेंदों पर 42 रनों की तूफानी पारी खेलने के अलावा गेंदबाजी में भी बढ़िया हाथ दिखाए। रशेल ने आठ ओवरों में 33 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि बल्लेबाजी में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में छक्के लगाने वाले भी वह एकमात्र बल्लेबाज थे।

Advertisement

पाकिस्तान से पहले इतना खराब रिकॉर्ड कनाडा के नाम था जिसने 2006 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 रन के स्कोर पर 4 विकेट खोए थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विश्व कप, वेस्टइंडीज-पाकिस्तान, पाकिस्तान हारा, एडी रशेल, रिकाॅर्ड, जेरोम टेलर
OUTLOOK 21 February, 2015
Advertisement