Advertisement
20 March 2015

विश्व कपः ऑस्ट्रेलिया-भारत की भिड़ंत तय

एपी

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के दिए 214 रनों के लक्ष्य को महज 33.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की ओर से स्टीवन स्मिथ ने सबसे अधिक 65 रन जबकि शेन वाटसन ने 64 रन बनाए। ग्लैन मैक्सवेल ने महज 29 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से वाहब रियाज को 2 जबकि सोहेल खान और एहसान आदिल को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज हेजलवुड ने चार महत्वपूर्ण विकेट झटकते हुए पाकिस्तान को 213 पर ही रोक दिया। मेलबर्न के इस मैदान पर रनों की बारिश के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों की आतुरता और लापरवाही के कारण एक भी बल्लेबाज क्रीज पर 50 रन का निजी स्कोर बनाने का भी सब्र नहीं रख सके। रही-सही कसर हेजलवुड ने पूरी कर दी। माइकल क्लार्क ने 10 रन पर खेल रहे सरफराज अहमद का विकेट झटकने की शुरुआत की तो पाकिस्तान के बल्लेबाजों में पवेलियन लौटने की होड़ सी लग गई। पांचवें ओवर में अहमद के आउट होने के बाद छठे ओवर में ही अहमद शहजाद (5) हेजलवुड का शिकार बने।

इसके बाद हैरिस सुहैल (41) और मिस्बाह उल हक (34) ने थोड़ा टिककर खेलने का प्रयास किया और स्कोर को शतक तक पहुंचाने वाले ही थे कि मिस्बाह ने उनका साथ छोड़ दिया। तीन ओवर बाद ही सुहैल को भी ज्यादा देर टिकना गंवारा नहीं हुआ। सुहैल को जॉनसन ने हैडिन के हाथों कैच लपकवाया। मिस्बाह और उमर अकमल (20) को मैक्सवेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद फिर से विकेट झड़ने का सिलसिला शुरू हो गया। सोहैब मकसूद (29) और शाहिद अफरीदी (23) भी हेजलवुड का ही शिकार बने। इसके अलावा स्टार्क को दो जबकि जॉनसन और फॉक्नर को भी एक-एक विकेट मिले। ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने उस मैदान पर 214 रन का लक्ष्य हासिल करना बहुत आसान था जहां बल्लेबाज खुलकर रन कूटते हैं।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान, क्वार्टर फाइनल, हेजलवुड, स्टार्क, हैरिस सुहैल, मिस्बाह-उल-हक
OUTLOOK 20 March, 2015
Advertisement