Advertisement
23 February 2015

विश्व कप: इंग्लैंड की स्कॉटलैंड पर जीत

पीटीआइ

अली के 128 रन की मदद से इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 303 रन बनाये। जवाब में स्काटलैंड की टीम 42 . 2 ओवर में 184 रन पर आउट हो गई।

आस्टेलिया और न्यूजीलैंड से हारने के बाद इंग्लैंड को खोया आत्मविश्वास हासिल करने के लिये धमाकेदार जीत की दरकार थी लेकिन स्काटलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ यह जीत उतनी प्रभावशाली नहीं रही।

इंग्लैंड की टीम ने एक समय दो विकेट पर 202 रन बना लिये थे और लग रहा था कि टीम विशाल स्कोर बनायेगी। अली और इयान बेल ने पहले विकेट के लिये 172 रन की साझेदारी की जो अब तक टूर्नामेंट में पहले विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। इसके बाद इंग्लैंड ने छह विकेट आखिरी 15 ओवर में 102 रन के भीतर गंवा दिये।

Advertisement

अली को दूसरे ओवर में जीवनदान मिला था जब फ्रेडी कोलमैन उनका कैच लपकने में नाकाम रहे। स्विंग गेंदबाजों की मददगार विकेट पर अली ने आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने 107 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके और पांच छक्के लगाये।

बेल को भी पारी की शुरूआत में जीवनदान मिला जब एलेस्डेयर इवांस की गेंद पर उनकी एलबीडब्ल्यू की अपील खारिज हो गई। स्काटलैंड ने अपील नहीं की लेकिन रिप्ले से जाहिर था कि गेंद लेग स्टम्प पर पड़ रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विश्व कप, इग्लैंड, स्कॉटलैंड, जीत, क्रिकेट
OUTLOOK 23 February, 2015
Advertisement