Advertisement
07 October 2016

विलियमसन को अंतिम टेस्ट में खेलने का भरोसा

फाइल फोटो PTI

वायरल संक्रमण के कारण विलियमसन कोलकाता में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे जिससे टीम की बल्लेबाजी कमजोर हो गई थी। विलियमसन ने कहा, मैं अब बेहतर महसूस कर रहा हूं। निश्चित तौर पर मुझे कल खेलने की उम्मीद है। मैं कह सकता हूं कि प्रत्येक दिन मैं बेहतर हो रहा हूं।

कानपुर में श्रृंखला के पहले मैच में 75 और 25 रन की पारियां खेलने वाले विलियमसन ने कहा, हमें बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था, हालांकि हमें पता है कि यह भारत में चुनौती है। साथ ही हमें अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत है। अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें तो दुनिया के इस हिस्से में अपने पक्ष में नतीजा हासिल कर सकते हैं। विलियमसन का मानना है कि अब तक गंवाए दोनों टेस्ट की पहली पारी में टीम को 300 से अधिक रन बनाने चाहिए थे।

उन्होंने कहा, पिछले दो मैचों में हमें पहली पारी का स्कोर 300 के करीब पहुंचाना चाहिए था, 240 से 250 के बीच का स्कोर 300 से 350 के बीच होना चाहिए था। न्यूजीलैंड की टीम ने कानपुर में 262 और 236 जबकि कोलकाता में 204 और 197 रन बनाए थे। विलियमसन ने कहा, पहली या दूसरी पारी में 300 रन का स्कोर काफी प्रभावी लग रहा है और जो बल्लेबाज 80 रन बना रहे हैं या इसके आसपास, प्रभावी योगदान लग रहा है। उन्होंने कहा, अब तक हमने दो बिलकुल अलग तरह की क्रिकेट सतह देखी हैं। दुनिया के इस हिस्से में यह आसान नहीं है। वे वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हालात अलग हैं।

Advertisement

न्यूजीलैंड के कप्तान ने स्वीकार किया कि भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने कोलकाता टेस्ट में पुरानी गेंद से प्रभावी गेंदबाजी करके उनके गेंदबाजी आक्रमण से बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, मुझे निश्चित तौर पर पता है कि वे काफी अच्छे गेंदबाज हैं। पिछले मैच में तेज गेंदबाजों ने बड़ा प्रभाव छोड़ा। उन्होंने रिवर्स स्विंग का हमसे बेहतर इस्तेमाल किया।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, New Zealand, captain, Kane Williamson, भारत, न्यूजीलैंड, कप्तान, केन विलियमसन
OUTLOOK 07 October, 2016
Advertisement