Advertisement
05 February 2015

कब बनेगी टीम इंडिया?

जितेंद्र गुप्ता

बेदी ने यह भी कहा कि  चोटों से निबटने की कवायद भी देर से शुरू हुई है।  

विश्व कप क्रिकेट को शुरू होने में अब जबकि दस दिन से भी कम समय बचा है तब चोटिल रोहित शर्मा,  भुवनेश्वर कुमार,  रविंद्र जडेजा और इशांत शर्मा का सात फरवरी को परीक्षण होगा।  इसके एक दिन बाद ही मौजूदा चैंपियन टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है। बेदी ने कहा कि टीम प्रबंधन ने इन चीजों पर बहुत देर से गौर किया।

पीटीआई समाचार एजेंसी से बातचीत में बेदी ने कहा कि,  ‘भारतीय टीम पिछले ढाई महीने से ऑस्ट्रेलिया में है लेकिन वह अब भी अपनी मुख्य टीम तय नहीं कर पाई है। पांच या छह खिलाड़ी टीम का आधार होते हैं और उनका प्रत्येक मैच में खेलना तय होता है। संयोजन में बदलाव या किसी खिलाड़ी को विश्राम देने के लिए एक याद बदलाव हो सकते हैं लेकिन कुल मिलाकर छह या सात खिलाडिय़ों को लगातार खेलना चाहिए और ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। ’

Advertisement

बेदी ने यह भी कहा कि,  ‘मेरा मानना है कि खिलाडियों का फिटनेस परीक्षण इतनी देर में क्यों किया जा रहा है। आप अभ्यास मैच से एक दिन पहले खिलाडिय़ों का फिटनेस परीक्षण कर रहे हो। ऐसा काफी पहले हो जाना चाहिए था। ’ इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि उनकी ‘जायज शिकायत कुछ खिलाडि़यों का देर से फिटनेस परीक्षण कराने को लेकर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: क्रिकेट, खेल, बेदी, स्पिनर, विश्व कप, खिलाफ, मैच
OUTLOOK 05 February, 2015
Advertisement