Advertisement
05 August 2019

वेस्टइंडीज बनाम भारत: कोहली ने दिए संकेत आखिरी टी-20 के लिए टीम में कर सकते हैं बदलाव

वेस्ट इंडीज से दूसरा टी-20 जीतने के साथ ही में भारत ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है। अब सीरीज का अंतिम मुकाबला मंगलवार को गुयाना स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली ने खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की और इसी के साथ उन्होंने यह संकेत भी दिए कि अब सीरीज जीतने का बाद अंतिम मुकाबले में कोहली टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं और जिन्हे आभी तक मौका नहीं मिला है उन्हे खिलाया जा सकता है।

मैच के बाद विराट ने कहा कि टीम की पहली प्राथमिकता जीत होती है। लेकिन सीरीज मैच बाकी रहने से पहले सीरीज जीत लें तो टीम को यह सहजता भी मिलती है, कि आगे के मैच में हम उन खिलाड़ियों को मौका दें सकते हैं, जिन्हें अभी तक मौका नहीं मिला है।

गुयाना में होगा अखिरी मैच

Advertisement

इस दौरे पर टीम इंडिया ने फ्लोरिडा (अमेरिका) में अपने दो मैच खेले हैं अब टी-20 सीरीज के अंतिम मैच के लिए टीम गुयाना रवाना होगी। इस मैच में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और लेग स्पिनर राहुल चहर को मौका दिया जा सकता है। इसमें भी कोई हैरानी नहीं होगी अगर राहुल चाहर के चचेरे भाई राहुल चाहर को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिले। 

ऋषभ पंत दोनों मैचों में नहीं बना सके हैं रन

तीसरे टी-20 मैच में इस बात पर सभी की नजरें रहेंगी क्या विराट कोहली अंतिम मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ही मौका देंगे, जिन्होंने सीरीज के पहले दो मैच में चार और शून्य रन बनाए हैं या फिर उनकी जगह केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर मौका मिलेगा। अगर टीम मैनेजमेंट पंत को बाहर रखने का मन बनाती है तो उनकी जगह केएल राहुल को मौका दिया जा सकता है। 

खेल के साथ-साथ पिच धीमा हो रहा था

दूसरे टी-20 मैच की प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए पिच शुरुआत में शानदार था। नई गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी। हमने अच्छी नींव रखी। पारी के अंत में जडेजा और क्रुणाल ने भी अच्छा समाप्त किया, जिससे हम 160 रन पार कर गए। हालांकि जिस ढंग से हम खेल रहे थे, उस लिहाज से हमें 180 के आसपास जाना चाहिए था। लेकिन खेल के साथ-साथ पिच धीमा होता जा रहा था।

वाशिंगटन सुंदर की प्रशंसा की

उन्होंने वाशिंगटन सुंदर की भी प्रशंसा की। उन्होने कहा कि नई गेंद से शुरू करते हुए, सुंदर ने जिस तरह से आक्रमक होकर खेलने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी की है, उसने एक जबरदस्त काम किया है। उनके द्वारा गजब का मानसिक संतुलन दिखाया गया। वह फिट और  चुस्त भी है और बल्ले के साथ ही बहुत उपयोगी है। वह निश्चित रूप से हमारे लिए एक बड़े खिलाड़ी साबित होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Indies Vs India, Virat Kohli, Third T20
OUTLOOK 05 August, 2019
Advertisement