Advertisement
17 March 2017

फ्लिंटाफ ने कोहली की तारीफों के पुल बांधे

PTI

क्रिकेट आस्टेलिया वेबसाइट ने फ्लिंटाफ के हवाले से कहा, वह अपने रंग में रंगा हुआ है। आप चार मुख्य कप्तानों को देखिये: स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट ओर विराट कोहली। ये सभी काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन विराट इन सबसे ऊपर हैं।

उन्होंने कहा, आप उसे खेलते हुए देखिये और जो एक चीज उसके बारे में प्रभावशाली है वह यह है कि टेस्ट क्रिकेट में उसके पास हर तरह के शाट हैं लेकिन वह धैर्य से खेलता है और अपने रनों के लिए मेहनत करता है।

फ्लिंटाफ ने कहा, खेल के छोटे प्रारूप में वह सिर्फ बाउंड्री लगाता है और वह भी बिना जोखिम उठाए। वह पूरी तरह नियंत्रण में रहता है। जिन अन्य तीन का मैंने जिक्र किया वे काफी अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन कोहली दूसरे ग्रह पर हैं।

Advertisement

इंग्लैंड में कोहली ने 2010 में जो अपनी एकमात्र टेस्ट श्रृंखला खेली थी उसमें उन्हें इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने चार बार आउट किया था और दायें हाथ का यह बल्लेबाज 10 पारियों में किसी भी पारी में अर्धशतक भी नहीं जड़ पाया था।

फ्लिंटाफ ने हालांकि कहा कि भारत अगली बार जब इंग्लैंड का दौरा करेगा तो कोहली अपने आलोचकों को शांत कर देंगे जिन्हें लगता है कि वह तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिचों पर नहीं खेल सकते।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Virat Kohli, former England captain, Andrew Flintoff
OUTLOOK 17 March, 2017
Advertisement