Advertisement
28 September 2019

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में बिना खाता खोले ही आउट हुए रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका और बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे और आखिरी दिन टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं आई। 2 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से रोहित शर्मा बतौर ओपनर नई पारी का आगाज करने जा रहे हैं। ऐसे में टेस्ट सीरीज से पहले बतौर ओपनर वो अपनी पहली पारी में असफल रहे हैं। अभ्यास मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट पर 279 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इसके बाद बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। 

दूसरे ओवर में ही हुए आउट

रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल पारी की आगाज करने उतरे लेकिन रोहित शर्मा पारी के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर वर्नान फिलेंडर की गेंद पर विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों लपके गए। पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें अपने रोहित शर्मा पर टिकी थी, लेकिन उन्होंने अपने प्रशंसकों को सफेद जर्सी में एक बार फिर निराश किया। 

Advertisement

अभिमन्यु ईश्वरन भी ज्यादा देर पिच पर नहीं टिक सके

भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके। टेस्ट टीम का दरवाजा खटखटा रहे अभिमन्यु ईश्वरन भी ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके रबाडा ने उन्हें 23 के स्कोर पर एडेन मार्कराम के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। उन्होंने 13 रन बनाए।

पांचाल ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए

दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद मयंक अग्रवाल और प्रियंक पांचाल ने पारी को संभाला और टीम को 85 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मयंक अग्रवाल 39 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर फिलेंडर के हाथों लपके गए। इसके बाद पांचाल ने अपना अर्धशतक करुण नायर के साथ साझेदारी करते हुए पूरा किया। पांचाल 60 रन बनाने के बाद फलेंडर की गेंद पर कप्तान फॉफ डुप्लेसी के हाथ लपके गए। इसके बाद करुण नायर भी अपना करिश्मा नहीं दिखा सके। नायर ने 19 रन की पारी खेली। खबर लिखे जाने तक बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की टीम ने 46 ओवर में 5 विकेट पर 151 रन बना लिए हैं। सिद्धेश लाड 12 और श्रीकर भरत 3 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rohit Sharma, dismissed, duck, south Africa
OUTLOOK 28 September, 2019
Advertisement