Advertisement
04 April 2016

वकार युनूस ने पाकिस्तान के मुख्य कोच का पद छोड़ा

गूगल

इससे पहले शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कल कप्तानी छोड़ दी थी। पाकिस्तान ग्रुप चरण में सिर्फ एक मैच जीत सका। वकार ने कहा, मैं भारी मन से आज अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बोर्ड ने 2015 विश्व कप के बाद मेरी सिफारिशों को संजीदगी से नहीं लिया।

दो साल पहले दूसरी बार कोच बने वकार ने कल कहा था कि वह खलनायक बनकर विदा नहीं लेना चाहते। वह पहले 2010-11 में कोच थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उनकी सिफारिशों पर अमल करना चाहिये। वकार के करार के अभी तीन महीने बाकी थे। उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि मेरी सिफारिशों पर अमल हो। मैने 2015 में जब सिफारिशें दी थी, तब उन पर अमल नहीं किया गया।

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप और टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद आज राष्ट्रीय चयन समिति को भंग कर दिया। पीसीबी ने आज ऐलान किया कि वह हारून रशीद की अध्यक्षता वाली चयन समिति को तुरंत प्रभाव से भंग कर रही है। टीम के खराब प्रदर्शन पर बोर्ड द्वारा गठित तथ्य अन्वेषण समिति की सिफारिशों के बाद यह फैसला लिया गया। पीसीबी ने एक बयान में कहा, जल्दी ही नई चयन समिति का गठन किया जाएगा।

Advertisement

इसमें कहा गया , शाहिद अफरीदी को टी20 विश्व कप तक कप्तान नियुक्त किया गया था। समिति की सिफारिशों के आधार पर और टी20 विश्व कप खत्म होने के साथ ही अब बोर्ड नए टी20 कप्तान का भी ऐलान करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: खेल, क्रिकेट, पाकिस्तान, टी20 टीम, कोच, वकार युनूस, इस्तीफा, चयन समिति, पीसीबी
OUTLOOK 04 April, 2016
Advertisement