Advertisement
20 January 2016

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच: हेलमेट पहन मैदान पर उतरे अंपायर वार्ड

twitter

कैनेबरा में खेले जा रहे सीरीज के चौथे वनडे में एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला, जिससे दर्शक समेत खिलाड़ी भी थोड़ी देर के लिए आश्चर्य में रह गए। दरअसल मैच दौरान आस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर में इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड केटेलबरो को आरोन फिंच की एक शॉट से दाहिने पैर में चोट लगने की वजह से चिकित्सा सहायता लेने के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद मैदान पर दूसरे अंपायर पॉल विल्सन का साथ देने जॉन वार्ड उतरे और उन्होंने अपने सर पर एक हेलमेट पहन रखा था। वार्ड को देखकर वहां मौजूद सभी आश्चर्य में पड़ गए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी अंपायर ने मैच में हेलमेट पहनकर अंपायरिंग कराई। हालांकि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग, बिग बैश के दौरान ऐसा नजारा देखने को मिल चुका है जब पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच एक मैच में अंपायर गेरार्ड अबूद हेलमेट पहने मैदान में नजर आए थे।

 

वार्ड को पिछले साल दिसंबर में विजय हजारे ट्रॉफी मैच के दौरान सिर में चोट लगने से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। वह अंपायरों के आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत उस टूर्नामेंट के लिए भारत आए थे। टी20 क्रिकेट की शुरुआत के बाद से क्रिकेट मैच के दौरान अब बल्लेबाज काफी तेज ज्यादा तेज शॉट लगाने लगे हैं। क्रिकेट का खेल अब और भी आक्रामक हो गया है।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, ऑस्ट्रेलिया, कैनेबरा, वनडे मैच, अंपायर, हेलमेट, अंपायरिंग, चोट, अस्पताल, जान वार्ड, रिचर्ड केटेलबरो, आरोन फिंच, चिकित्सा सहायता, पॉल विल्सन
OUTLOOK 20 January, 2016
Advertisement