Advertisement
14 March 2016

मियांदाद ने अफरीदी से कहा, शर्म करो

गूगल

अफरीदी और सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने विश्व टी20 के लिए कोलकाता पहुंचने के बाद भारत की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि उन्हें भारत में कभी डर नहीं लगता हालांकि सुरक्षा चिंताओं के कारण उनकी रवानगी काफी दिनों तक टलती रही। अफरीदी ने कहा था,  हमने हमेशा भारत में खेलने का लुत्फ उठाया है और भारतीय दर्शकों ने हमें पाकिस्तानी दर्शकों से कहीं ज्यादा प्यार दिया है। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तान विश्व टी20 में भारत खेलने के लिए गया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि खिलाड़ियों को मेजबानों की तारीफ करनी चाहिए।

मियांदाद ने कहा, हमें भारतीयों ने क्या दिया है? सच बोलो भले ही आप भारत में हो। पिछले पांच वर्षों में उन्होंने हमें क्या दिया है या पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए क्या किया है। पाकिस्तानी क्रिकेट की इतने वर्षों तक सेवा करने के बाद मैं हैरत में हूं और हमारे खिलाडि़यों से इस तरह की टिप्पणी सुनकर आहत हूं। मियांदाद ने कहा कि पाकिस्तानी क्रिकेट अधिकारियों को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए और जब खिलाड़ी विदेश जाते हैं तो उनके लिए उचित मीडिया क्लास होनी चाहिए।

124 टेस्ट मैच खेल चुके इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, इस टीम का काम भारत में जाकर अच्छा खेलना है न कि इस तरह की गैरजरूरी टिप्पणियां करना। पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज और मुख्य कोच मोहसिन खान ने भी अफरीदी और मलिक की टिप्पणी पर हैरानी व्यक्त की। खान ने कहा, वे सीनियर खिलाड़ी हैं और उन्हें मीडिया में बोलते हुए सतर्क रहना चाहिए और वो भी भारत के दौरे पर।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, शाहिद अफरीदी, क्रिकेट, वर्ल्ड टी20, जावेद मियांदाद, पाकिस्तानी खिलाड़ी, भारतीय दर्शक
OUTLOOK 14 March, 2016
Advertisement