Advertisement
13 July 2024

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइज को मिला नया मेंटॉर, इस भारतीय दिग्गज को सौंपी अहम ज़िम्मेदारी

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग से पहले मेंटर के रूप में त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) से जुड़ गई हैं। 20 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर में गोस्वामी ने 2022 में संन्यास लेने से पहले भारत के लिए सभी प्रारूपों में 355 विकेट हासिल किए।  

वह स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन की अगुवाई वाली टीम की मेंटर की भूमिका में नजर आएंगी, जिन्होंने 2021 में डब्ल्यूसीपीएल के उद्घाटन सत्र में टीकेआर महिला को चैंपियनशिप खिताब दिलाया था।

कोलकाता के पूर्व तेज गेंदबाज गोस्वामी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "ऐसी गुणवत्ता वाली फ्रेंचाइजी से जुड़ना सम्मान की बात है।"

Advertisement

इसमें कहा गया, "नाइट राइडर्स ने भारत और दुनिया भर में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, और डबल्यूसीपीएल में टीकेआर महिलाओं के साथ जुड़ना खुशी की बात है। एक मेंटर के रूप में मेरे बारे में सोचने के लिए केकेआर प्रबंधन को धन्यवाद और मैं वास्तव में इस टूर्नामेंट के लिए उत्सुक हूं।"

नाइट राइडर्स प्रबंधन ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सुपरस्टार जेमिमा रोड्रिग्स, मेग लैनिंग, जेस जोनासेन और शिखा पांडे को इस अगस्त में त्रिनिदाद और टोबैगो में कार्रवाई शुरू होने पर दूसरी डब्ल्यूसीपीएल ट्रॉफी जीतने की तलाश में टीम में शामिल किया है।

टीकेआर सेटअप में गोस्वामी के जुड़ने पर बोलते हुए, नाइट राइडर्स समूह के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "झूलन गोस्वामी खेल की एक महान किंवदंती हैं, और हम उन्हें टीकेआर महिला टीम के मेंटर के रूप में शामिल करके बहुत खुश हैं। टीकेआर एक बहुत गौरवान्वित इकाई है, जिसने पिछले 10 वर्षों में पुरुष और महिला टीमों के बीच पांच चैंपियनशिप खिताब जीते हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारा दृढ़ विश्वास है कि झूलन के मार्गदर्शन में टीम अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचेगी। यह युवाओं के लिए झूलन के दिमाग को चुनने और उनके अनुभवों से सीखकर खुद बेहतर क्रिकेटर बनने का एक शानदार अवसर है। हम उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं, और देखना चाहते हैं जल्द ही उसे टीकेआर सेटअप में देखने की उम्मीद है।"

टीकेआर महिला 22-27 अगस्त तक चार लीग मैच (बनाम बारबाडोस रॉयल्स और गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स) खेलेगी। फाइनल 29 अगस्त को तारौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में निर्धारित है।

सीजन 2024 के लिए टीकेआर महिला टीम:

रिटेन किए गए कैरेबियाई खिलाड़ी: डींड्रा डॉटिन (कप्तान), किसिया नाइट (विकेटकीपर), शमिला कॉनेल, ज़ैदा जेम्स, समारा रामनाथ; नए हस्ताक्षर: मेग लैनिंग, जेमिमा रोड्रिग्स, जेस जोनासेन, शिखा पांडे।

नोट: 15 सदस्यीय टीम में शेष छह स्थान इस महीने के अंत में डब्ल्यूसीपीएल ड्राफ्ट में भरे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Trinbago knight riders, tkr, kkr, gautam gambhir, jhulan goswami
OUTLOOK 13 July, 2024
Advertisement