Advertisement
10 April 2017

नितीश और हार्दिक की आतिशी साझेदारी, मुंबई इंडियंस ने केकेआर को हराया

केकेआर के 179 रन के लक्ष्य का पीछ करते हुए मुंबई की टीम ने राणा (29 गेंद में 50 रन) और हार्दिक पंड्या (11 गेंद में नाबाद 29) की पारियों की बदौलत एक गेंद शेष रहते छह विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की। राणा और पंड्या ने सिर्फ 2.2 ओवर में छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। राणा ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे जबकि हार्दिक ने तीन चौके और दो छक्के जड़े। पार्थिव पटेल (30) और जोस बटलर (28) ने भी उम्दा पारियां खेली।

केकेआर की ओर से अंकित राजपूत सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट चटकाया। टेंट बोल्ट ने 3 . 5 ओवर में 47 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

केकेआर ने इससे पहले मनीष पांडे की 47 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 81 रन की तेजतर्रार पारी की बदौलत सात विकेट पर 178 रन बनाए। टीम ने अंतिम छह ओवर में 71 रन जोड़े। पांडे के अलावा सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (32) ही 20 से अधिक रन बना पाए।

Advertisement

मुंबई की ओर से बायें हाथ के स्पिनर कृणाल पंड्या ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि लसिथ मलिंगा ने 36 रन देकर दो विकेट हासिल किए। मिशेल मैकलेनाघन काफी महंगे साबित हुए जिन्हाेंने चार ओवर में 51 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को पार्थिव और बटलर ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में 49 रन जोड़े। पार्थिव और बटलर दोनों ने टेंट बोल्ट के पहले ओवर में चौकों के साथ खाता खोला। बटलर ने वोक्स पर फाइन लेग बाउंडी पर छक्का भी जड़ा। दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने नारायण पर भी छक्का मारा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IPL 2017, Hardik Pandya, Nitish Rana, Mumbai Indians, Kolkata Knight Riders
OUTLOOK 10 April, 2017
Advertisement