Advertisement
09 January 2016

घायल शमी आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर, भुवनेश्वर की टीम में वापसी

फाइल फोटो एएफपी

बोर्ड के इस निर्णय की जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज एक बयान में कहा, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि मोहम्मद शमी को चोट के कारण आस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर कर दिया गया है। उन्हें बाएं पैर में चोट लगी है जो ग्रेड-टू श्रेणी की चोट है जिस कारण वह करीब चार से छह सप्ताह तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनके स्थान पर भुवनेश्वर कुमार को टीम में चुना है जो कल टीम से जुड़ेंगे।

 

शुक्रवार को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच से पहले अभ्यास सत्र के दौरान शमी चोटिल हो गए थे। चोट के कारण नौ महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी के लिए आतुर शमी के लिए यह एक बड़ा झटका है। दूसरी ओर भुवनेश्वर के लिए यह अच्छी खबर है जिन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया था। भारत स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेगा।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तेज गेंदबाज, मोहम्मद शमी, आस्ट्रेलिया, सीमित ओवर, श्रृंखला, भुवनेश्वर कुमार, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, वापसी, भारत, क्रिकेट, चोट, India, Australia, Mohammad Shami, Limited Over, Bhuvaneshwar Kumar, International Cricket, Return, Injured, Cricket, BCCI
OUTLOOK 09 January, 2016
Advertisement