Advertisement
29 January 2019

महिला क्रिकेटः मिताली और मंधाना के अर्धशतक से जीती भारतीय टीम, न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया

FILE PHOTO

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बे-ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वन-डे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन वन-डे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 162 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना (90) और कप्तान मिताली राज (62) की नाबाद अर्धशतकीय पारियों के दम पर 35.2 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत के लिए झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव को दो-दो विकेटमिलीं। शिखा पांडे ने एक विकेट लिया।

161 रनों पर किया ढेर

Advertisement

इससे पहले दूसरे वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 44.2 ओवरों में 161 रनों पर ढेर कर दिया। न्यूजीलैंड के लिए उसकी कप्तान एमी स्टाथवेट ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। उसकी कोई और बल्लेबाज ज्यादा देर विकेट पर नहीं जम पाई।

कप्तान की कोशिश भी रही नाकाम

गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर सुजी बेट्स (0) को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई तो शिखां पांडे ने सोफी डेविने (7) को आउट कर भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई। वहीं, कप्तान ने क्रिज पर जमे हुए थे और लगातार रन बटोर रहे थे। लॉरेन डाउन (15) उनका अच्छा साथ देती दिख रहीं थीं, लेकिन 33 के कुल स्कोर पर ही एकता बिष्ट ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। एमेला केर सिर्फ एक रन ही बना सकीं। मैडी ग्रीन (9) ने एमी का साथ देने की कोशिश की लेकिन झूलन ने इस साझेदारी को 62 के स्कोर से आगे नहीं जाने दिया।

दीप्ति ने तोड़ी साझेदारी

लेह कास्पेरेक (21) के साथ कप्तान ने एक बार फिर टीम को संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। दीप्ती शर्मा ने एमी को 120 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कप्तान ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। इसके बाद बनार्डिने बेजुइडेनहाउट (13) और कास्पेरेक ने टीम के लिए रन बनाए। आखिर में ली तेहुहु ने 12 रन जोड़ कर टीम को 150 के पार पहुंचने में मदद की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India, Women's, team, win, second, ODI, New Zealand, 8 wickets
OUTLOOK 29 January, 2019
Advertisement