Advertisement
21 November 2018

पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार रन से दी मात

TWITTER

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला ट्वेंटी-20 मैच आखिरी ओवर में रोमांचक मोड़ पर पहुंचकर खत्म हुआ। मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी ओवर डाला, जिसमें भारत को 13 रन बनाने थे लेकिन वह सिर्फ आठ रन सका और भारत मैच चार से हार गया। स्टोइनिस ने लगातार दो गेंदों (तीसरी और चौथी) पर क्रुणाल पंड्या और दिनेश कार्तिक को आउट करके भारत के मुंह से जीत छीन ली। कुलदीप यादव चार रन तो भुवनेश्‍वर कुमार एक रन पर नाबाद रहे। बारिश की वजह से मैच को 17 ओवर का कर दिया गया था। भारत का अंतिम स्‍कोर 17 ओवर में 169/7 रहा। भारत को 174 रन का लक्ष्य दिया गया था।

फिर नाकाम हुए केएल राहुल

लोकेश राहुल का बल्ला एक बार फिर नाकाम रहा। अच्छी शुरुआत को वो एक बार फिर बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। पारी के नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर वो एडम जांपा की गेंद पर स्टंपिंग होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 12 गेंद में 13 रन बनाए।

Advertisement

शिखर ने किया धमाका

शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। धवन आज अपने रंग में नजर आए। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। शिखर और केएल राहुल के बीच दूसरे विकेट के लिए 26 गेंद में 46 रन की साझेदारी हुई।

नहीं चला हिटमैन के बल्ले का जादू

रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका लगा। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बेहरनडॉर्फ की गेंद पर कैच दे बैठे। उन्होंने 7 रन बनाए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पारी की शुरुआत कप्तान एरोन फिंच और डि ऑर्की शॉर्ट ने की है। बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 17ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए। बारिश के कारण खेल 16.1 ओवर में रोक दिया गया था। दोबारा जब मैच शुरू हुआ तो इसे 17 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में 5 गेंद खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल का विकेट गंवा दिया। अंत में 17 ओवर मे ऑस्ट्रेलिया 158 रन बना सकी। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम का इस्तेमाल करके भारत को 174 रन का लक्ष्य दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: India vs Australia, twenty twenty, brisbane
OUTLOOK 21 November, 2018
Advertisement