Advertisement
28 February 2017

पुणे पिच को आईसीसी मैच रैफरी ने खराब रेटिंग दी

google

आईसीसी ने बयान में कहा कि यह रिपोर्ट बीसीसीआई को भेज दी गई है जिसके पास जवाब देने के लिए 14 दिन का समय है। श्रृंखला के पहले मैच में नतीजा उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 333 रन से हराकर मेजबान के लगातार 19 मैच के अजेय अभियान पर रोक लगाई।

बयान के अनुसार, आईसीसी पिच और आउटफील्ड निगरानी प्रक्रिया के नियम तीन के तहत ब्राड ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंपी जिसमें उन्होंने पिच के स्तर पर चिंता जताई है। बीसीसीआई के जवाब की समीक्षा आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यौफ अलार्डिस और आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के रंजन मदुगले करेंगे।

यह पहली बार नहीं है जब मैच रैफरी ने भारतीय पिच को लेकर नकारात्मक टिप्पणी की है। दिसंबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच नागपुर में तीसरे क्रिकेट टेस्ट की पिच को भी मैच रैफरी ने खराब करार दिया था।

Advertisement

तब भी मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया था और भारत ने 124 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बनाई थी। पुणे की पिच पर गेंद पहले दिन से टर्न हो रही थी लेकिन इस पर खेलना असंभव नहीं था क्योंकि ऑस्‍ट्रेलिया दोनों पारियों में 250 से अधिक रन बनाने में सफल रहा। भारत हालांकि दोनों पारियों में मिलाकर भी 74 ओवर नहीं खेल पाया। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पुणे टेस्‍ट, पिच, आईसीसी, विराट कोहली, भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, Australia, pune test, ICC, pitch, virat kohli
OUTLOOK 28 February, 2017
Advertisement