Advertisement
02 May 2020

जनवरी में होगा इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा, कोरोना के कारण टल गई थी सीरीज

FILE PHOTO

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में ही रोकना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी। सीरीज से पहले का वॉर्म-अप मैच खेला जा रहा था, लेकिन कोविड-19 के चलते इंग्लैंड टीम को स्वदेश लौटना पड़ा था और इस टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के सीईओ एश्ले डि सिल्वा की माने तो इस सीरीज को अगले साल जनवरी के लिए रिशेड्यूल किया गया है।

इंग्लैंड टीम मार्च में करीब 10 दिन श्रीलंका में थी

इंग्लैंड टीम मार्च में करीब 10 दिन श्रीलंका में थी। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। डि सिल्वा ने कहा, 'हम अभी जो दौरे स्थगित हुए हैं उन्हें रिशेड्यूल करने में लगे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज अगले साल जनवरी में खेली जाएगी, लेकिन अभी तारीख का फैसला नहीं किया जा सका है। हम देख रहे हैं कि किस दौरे को किस समय रिशेड्यूल किया जा सकता है। हम सभी मैचों के विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।'

Advertisement

इंग्लैंड को जनवरी में भारत भी आना

उन्होंने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका का दौरा रिशेड्यूल करने के बारे हम सोच रहे हैं। हम बातचीत कर रहे हैं कि इसको कब प्लान किया जा सकता है।' इंग्लैंड को जनवरी में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है, ऐसे में देखना होगा कि वो श्रीलंका का दौरा किस समय करते हैं। कोविड-19 के चलते क्रिकेट की तमाम सीरीज और टूर्नामेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

भारत को भी करना है श्रीलंका का दौरा

भारत को भी आईपीएल के बाद सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करना था, जिसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। डी सिल्वा ने कहा दो अन्य दौरे भी हैं जो क्रमशः भारत और बांग्लादेश के साथ क्रमशः जून-जुलाई और जुलाई-अगस्त में श्रीलंका में होने वाले हैं। हम आने वाले सप्ताहों में उन दो सीरीज को खेलने की संभावना तलाशेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: England, tour, Sri Lanka, January, series, postponed, Corona
OUTLOOK 02 May, 2020
Advertisement