Advertisement
24 November 2016

इंग्लैंड ने कोहली को रोकने की रणनीति बनाई

फाइल फोटो PTI

कप्तान विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में 248 रन (167 और 81) बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले इंग्लैंड के आलराउंडर क्रिस वोक्स का मानना है कि कोहली को जल्द आउट करना महत्वपूर्ण है।

पिछले टेस्ट में कोहली के प्रदर्शन पर वोक्स ने कहा, कोहली ने काफी रन बनाए, पुजारा ने भी रन बनाए। कोहली ने अधिकांश रन बनाए विशेषकर दूसरे टेस्ट में, इसलिए हम उसे रन बनाने से रोकने का प्रयास करने के लिए रणनीति बनाएंगे। एक बार नजर जमाने के बाद उसे आउट करना मुश्किल होता है।

 

Advertisement

शर्मनाक हार के बावजूद वोक्स का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सब कुछ खत्म नहीं हुआ है और टीम के पास वापसी का अच्छा मौका है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि टीमें बराबरी की हैं।

एक अन्य सवाल के जवाब में वोक्स ने कहा, हम पिछला टेस्ट हार गए लेकिन हमें लगता है कि हमने दौरे पर कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है, संभवत: एक सत्र को छोड़कर।

पिछले मैच में आराम दिए जाने के बाद अपनी फार्म के संदर्भ में वोक्स ने कहा कि वह फिट हैं और मैदान पर उतरने को बेताब हैं। यह पूछने पर कि पहले मैच में उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की उसके बाद दूसरे टेस्ट में नहीं खेल जाने की निराशा थी, वोक्स ने कहा, हां, मुझे लगता है कि आप हमेशा खेलना चाहते हैं। आप किसी टेस्ट मैच से बाहर नहीं रहना चाहते विशेषकर तब जब आपको लगता है कि आप अच्छी फार्म और लय में हैं।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के नहीं खेलने की आशंका पर वोक्स ने कहा, बेशक अगर स्टुअर्ट नहीं खेलेगा तो यह बड़ा नुकसान होगा, वह विश्वस्तरीय गेंदबाज है। वह लंबे समय से खेल रहा है। उसने दिखाया था कि वह कितना अच्छा गेंदबाज है, शायद यह पिछले टेस्ट में सुबह का सत्र था।

मोहाली की पिच को तेज गेंदबाजों के अनुकूल माना जाता रहा है और वोक्स ने भी उम्मीद जताई कि ऐसा होगा लेकिन साथ ही कहा कि पिछले साल इसी समय पिच स्पिन के अनुकूल थी। ब्रिटेन के टेबलायड के कोहली पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों पर वोक्स ने कहा कि उन्हें लगता है कि कुछ चीजों को स्पष्ट करने की जरूरत है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: third Test, England, Indian skipper, Virat Kohli
OUTLOOK 24 November, 2016
Advertisement