Advertisement
03 January 2020

पाकिस्तान का एक गेंदबाज विकेट लेने के बाद जश्न मनाने के तरीके के कारण विवादों में, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान का एक क्रिकेट खिलाड़ी मैदान पर की गई अपनी हरकतों के चलते विवादों में फंस गया है। ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश में खेल रहे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैरिस राउफ विकेट चटकाने के बाद जश्न मनाने के तरीके के कारण विवादों में घिर गए हैं। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलने वाले हैरिस ने सिडनी थंडर के खिलाफ विकेट झटकने के बाद एक इशारा किया, जिसको लेकर बवाल मच गया है।

गला काटने का किया इशारा

युवा तेज गेंदबाज हैरिस राउफ बिग बैश लीग में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। अपने इस प्रदर्शन के दम पर वह जल्द ही पाकिस्तान की नेशनल टीम में भी शामिल हो सकते हैं। सिडनी थंडर के खिलाफ विकेट चटकाने के बाद हैरिस ने गला काटने का इशारा करते हुए जश्न मनाया। उनका इस तरह से विकेट का जश्न मनाना लोगों को पसंद नहीं आया और अब जमकर हैरिस की आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर हैरिस द्वारा गला काटने का इशारा करते हुए विकेट का जश्न मनाने के तरीके पर लोगों ने गुस्सा जताया है।

Advertisement

तीन मैचों में कुल 10 विकेट ले चुके हैं

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने लिखा कि विकेट लेने के बाद हर बार गला काटने का इशारा करना क्या जरूरी है। सिडनी थंडर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हैरिस ने 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अब तक तीन मैच खेलकर वह कुल 10 विकेट झटक चुके हैं।  दो जनवरी को सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच मैच खेला गया। उनकी गेंदबाजी के दम पर मेलबर्न स्टार्स ने सिडनी थंडर को 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रनों के लक्ष्य पर रोक दिया। आखिरी ओवर तक गए इस मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स ने 19.4 ओवर में सात विकेट गंवाकर 143 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BBL, Pakistan, Haris Rauf, controversy.
OUTLOOK 03 January, 2020
Advertisement