Advertisement
24 December 2015

मोहम्मद आमिर को लेकर पाक क्रिकेट टीम में उभरा विवाद

एएफपी

पाक क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने दागी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की उपस्थिति में राष्ट्रीय टीम के लिए लाहौर में आयोजित अनुकूलन शिविर में शामिल होने से इनकार कर दिया, जिसके बाद  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन दोनों को मनाने के प्रयास मे जूट गया है। कप्तान अजहर ने एक टीवी चैनल से कहा कि वे उस शिविर में भाग नहीं लेना चाहते जिसमें आमिर शामिल है। आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग के लिए प्रतिबंध लगाया गया था।

जानकारी के अनुसार हफीज और अजहर सुबह के सत्र में शिविर में आए लेकिन दूसरे सत्र में वापस नहीं लौटे। बताया जा रहा है कि उनकी तरफ से मुख्य कोच वकार यूनिस सहित टीम प्रबंधन को भेजे गए एक संदेश में कहा गया है कि दोनों आमिर के साथ अभ्यास करने में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं और इसलिए वापसी नहीं करेंगे। हालांकि टीवी चैनल से अजहर ने कहा, लेकिन हम केवल पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान के साथ इस मसले पर विचार करना चाहते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक दिन पहले ही आमिर की राष्ट्रीय टीम में वापसी का विरोध कर रहे पूर्व खिलाडियों, आलोचकों और कमेंटेटरों से इस दागी तेज गेंदबाज को माफ करने की अपील की थी। आमिर की राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावनाओं को तब बल मिला जब उन्हें राष्ट्रीय अनुकूलन शिविर के लिए चुने जाने के साथ ही पाकिस्तान सुपर लीग में भी जगह मिली।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, क्रिकेट टीम, विवाद, स्पॉट फिक्सिंग, गेंदबाज, मोहम्मद आमिर, कप्तान, अजहर अली, सलामी बल्लेबाज, मोहम्मद हफीज, राष्ट्रीय टीम, लाहौर, अनुकूलन शिविर
OUTLOOK 24 December, 2015
Advertisement