Advertisement
02 January 2017

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके आत्म विश्वास में वृद्धि होगी। किसी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं या आपको कोई महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त हो सकता है। रूके हुए धन के मिलने का योग भी बन रहा है। प्रोफेशनल लोगों के लिए आज का दिन विशेष सहायक है। अधिकारियों का भी सहयोग बना रहेगा।

Advertisement

 

वृष: (15 मई - 15 जून)

अपनी सूझ-बूझ से आप अपने रूठे हुए मित्रों को फिर से मना पाएंगे। आपके आसपास का माहौल काफी खुशनुमा रहेगा। पुराने मित्रों से एक लम्बे समय के बाद मुलाकात हो सकती है जिसके फलस्वरूप आपको ऐसा प्रतीत होगा जैसे आप अपने बचपन में वापस लौट गए हैं।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

अगर कोई नया कारोबार करने का प्र्रयत्न कर रहे हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। जो लोग विवाह के योग्य हैं उनके विवाह का समय चल रहा है। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है। अगर आपके दिल में किसी के लिए भावनाएं उमड़ रही हैं तो उन्हें बिना झिझक बता दीजिए।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

जो लोग सरकारी नौकरी से जुड़े हैं उन्हें नियमों के तहत तो काम करना ही चाहिए लेकिन इसमें यदि रचनात्मक सोच का समावेश हो जाए तो कमाल हो जाएगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें काफी हद तक अपनी योजनाओं में रद्दोबदल करने की आवश्यकता है।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

आर्थिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। धन संबंधी मामलों में राहत प्राप्त होगी। अगर बैंक या किसी वित्त संस्थान से ऋण आदि प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। अगर कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

आय की दृष्टि से समय अच्छा है और आय का कोई स्रोत भी प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा एवं परिवार में कोई मंगल कार्य भी संपन्न हो सकता है। विरोधियों के षड्यंत्र आपके खिलाफ असफल रहेंगे। छात्रों आदि के लिए समय काफी उत्साहवर्धक है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको मिले-जुले फल ही प्राप्त होंगे। आपको पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर आवेश में आकर अमल नहीं करना चाहिए। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। अपने तमाम प्रयत्नों के बाद आप वो परिणाम पैदा नहीं कर पाएंगे जिनकी आपको तलाश है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज अपने ही लोगों के बीच स्थितियां ऐसी निर्मित होंगी जहां जोड़-तोड़ के समीकरण बिना बनाए काम नहीं चलेगा। जल्दबाजी में या किसी के प्रभाव में आकर अपने बयान ना दें और अपने कार्यकलापों पर कड़ी नजर रखें क्योंकि आपका एक गलत कदम आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

व्यवसाय में कार्यभार और जिम्मेदारी बढ़ेगी लेकिन आपकी कुशलता और निपुणता आपकी स्थिति आपके कार्यक्षेत्र में मजबूत करेगी। पारिवारिक वातावरण खुशहाली लिए रहेगा एवं परिवार में कोई मंगल कार्य भी संपन्न हो सकता है। विरोधियों का मनोबल आपके सामने काफी डांवाडोल दिखेगा।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

पुराने कानूनी मसले आपको परेशानी में डाल सकते हैं इसलिए जहां तक हो सके संयम बनाकर रखें और जो भी करें जोश से नहीं होश से करें। व्यवसाय में थोड़ी मंदी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपनी मेहनत के बल पर आप इस मंदी को तेजी में बदल सकेंगे।

 

कुंभ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

अपने उज्जवल भविष्य के लिए आपने अभी तक जितनी भी योजनाएं बनाई थी उन्हें अमल में लाने का समय आप चुका है। कार्यक्षेत्र में मित्रों व सहयोगियों का सहयोग बना रहेगा। जिस पदोन्नति का आपको लंबे समय से इंतजार था वह आपको प्राप्त हो सकती है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण न केवल आप वर्तमान स्थितियों या घटनाओं को अपने पक्ष में ला सकते हैं बल्कि भावी योजनाओं को भी दिशा प्रदान कर सकते हैं। आज कोई पुराना मसला हल होना चाहिए या धन संबंधी जटिल समस्या का निदान भी प्राप्त हो सकता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, पंडित अजय भाम्बी
OUTLOOK 02 January, 2017
Advertisement