Advertisement
18 December 2016

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आज व्यवसायिक और व्यक्तिगत जिंदगी में सही ढंग से तालमेल ना बिठा पाने के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है। आज आपको ऐसे लोगों के साथ डील करना पड़ सकता है जिन्हें आप पसंद ना करते हों। विरोधी पक्ष सक्रिय तो रहेगा पर चाहकर भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा।

 

Advertisement

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्य की अधिकता के कारण आप अपने परिवार को उतना समय नहीं दे पाएंगे जितने की वे आपसे अपेक्षा करते हैं जिसके कारण आपको उनकी नाराजगी का सामना भी करना पड़ सकता है। आपकी आशाओं के अनुरूप आपके मित्र व सहयोगी आपका साथ नहीं निभा पाएंगे जिसकी वजह से आपको उदासी महसूस हो सकती है।

 

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

आज कार्यों को लेकर आपकी भाग-दौड़ बनी रह सकती है जिसकी वजह से आपको थकान हो सकती है। अपने मित्रों के साथ आपका घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है जिसकी वजह से आप अपने अंदर एक ताजगी महसूस करेंगे। भाई-बहनों के साथ चली आ रही अनबन दूर होगी।

 

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

अपनी दूरदर्शिता के कारण आप अपनी तरफ आती कई मुसीबतों का रुख मोड़ पाने में सफल रहेंगे। आपके जीवन के सभी अरिष्ट दूर होते दिखाई देंगे। आपके द्वारा ऐसे कार्य संपन्न होंगे जो लोगों के सामने आपके साहस का परिचय देंगे। विदेशी कंपनी से धन लाभ के पूर्ण योग बने हुए हैं।

 

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितंबर)

परिवारिक दृष्टि से आज का दिन आप के लिए खुशहाली लिए रहेगा। परिवार के साथ आप किसी करीबी रिश्तेदार के साथ समारोह में शरीक होने जा सकते हैं। संतान को लेकर कुछ चिंताएं बनी रह सकती हैं लेकिन ये चिंताएं किसी अपने की मदद से जल्दी दूर होती चली जाएंगी।

 

कन्या: (16 सितंबर - 15 अक्टूबर)

तात्कालिक रूप से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इमोशनल लेवल पर थोड़ा मजबूती दिखाने की भी आवश्यकता है। अपनी बुद्धि और विवेक से समस्याओं से तीर की माफिक बाहर निकल आएंगे। किसी रूके हुए कार्य के बनने की भी संभावना है।

 

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवंबर)

आज आपको सभी प्रकार की परीक्षा और प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। इस समय आप अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पा सकेंगे। जो लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंधों के लिए यह समय थोड़ा कठिनाई भरा हो सकता है।

 

वृश्चिक: (16 नवंबर - 15 दिसंबर)

आज ना किसी के काम में टांग अड़ाएं और ना ही किसी को अपने काम में अड़ाने दें। जितना हो सके अपने काम से काम रखें। अगर आप का कोई प्रिय आप से नाराज है तो आप उन्हें प्यार से समझाएं। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर आपको विशेष ऐहतियात बरतनी होगी।

 

धनु: (16 दिसंबर - 13 जनवरी)

विपरीत परिस्थितियों के कारण आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं आपको फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकती हैं। इस समय आपको कोई यात्रा भी करनी पड़ सकती है जो आपके लिए विशेष लाभकारी नहीं रहेगी। अपने मानसिक तनावों को दूर करने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले सकते है।

 

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

अगर आज आप मैडिटेशन करें तो खुद को मानसिक रूप से मजबूत कर पाएंगे तथा साथ ही अपने मानसिक तनावों को भी दूर कर पाएंगे। किसी मित्र की सहायता से आर्थिक समस्याओं से निकल पाएंगे। समाज के महत्वपूर्ण लोगों के साथ उठने-बैठने का मौका प्राप्त होगा जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

 

कुंभः (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आपको आपकी मेहनत का आपकी उम्मीद से कई गुना ज्यादा अच्छे फल प्राप्त होंगे। भाई-बहन की सहायता से आप अपने पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ा अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को पहले से कई गुना अच्छा कर पाएंगे। आपका आपकी वाणी पर संयम आपको कई मुसीबतों से बचा सकता है।

 

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन का प्रयोग विशेष सावधानी के साथ करें। नेत्र रोग आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं। अगर किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो उसे थोड़े समय के लिए टाल दें। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं इसलिए अपने जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करते हुए उनका सम्मान करें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन, पंडित अजय भाम्बी
OUTLOOK 18 December, 2016
Advertisement