Advertisement
05 August 2016

आपका आज का भविष्यफल

गूगल

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

जो लोग छोटा व्यवसाय चला रहे हैं आज उन्हें मुश्किलें आएंगी। यह आर्थिक नुकसान के रूप में भी हो सकता है जिससे बचना आसान नहीं लगता। आपका परिवार आप पर एक सामाजिक मिलन जिसमें आपकी रूचि नहीं है में सम्मिलित होने के लिए दबाव बनाएगा।

वृष: (15 मई - 15 जून)

Advertisement

आप खुद को किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ पाएंगे जिससे निकलना आपके लिए थोड़ा कठिन रहेगा। यदि आप अपनी क्षमताओं को पहचान उनके हिसाब से कार्य करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपके आसपास क्या हो रहा है इस बात का अवश्य ध्यान रखें।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

विदेश से संबंधित किसी भी प्रकार के कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय में धन की आवश्यकता पड़ सकती है जो किसी मित्र की सहायता से आपको प्राप्त होगा। जो लोग चिकित्सा के क्षेत्र से जुड़े है उन्हें आज अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका प्राप्त होगा।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज अपने नियोक्ता के साथ अपने भविष्य के विषय में खुली बातचीत आपको काफी स्पष्टता देगी और आप अपने भविष्य के प्रति आश्वस्त हो जाएंगे। शाम को अपने प्रियजनों की मंडली में कुछ समय गुजारने का अवसर मिलेगा। यह अपने हार्दिक मसलों पर बातचीत करने का अच्छा समय है।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपने अब तक जो भी निवेश किएं है उसमें आपको आताशीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्टूबर)

आज नए-नए व्यंजन खाने और बनाने दोनों में आपकी दिलचस्पी बनी रहेगी। जिन लोगों की संगीत के क्षेत्र में रूचि है उन्हें आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। समाज के महत्वपूर्ण लोगों के साथ अपनी जान पहचान बड़ी आसानी से बना पाएंगे।

तुला: (16 अक्टूबर - 15 नवम्बर)

जो लोग नई नौकरी प्रारंभ कर रहे हैं या किसी नए संस्थान में प्रवेश कर रहे हैं तो उनका गरमा-गरम स्वागत होगा और बहुत आसानी से घर जैसा अहसास होगा। जो लोग अभी-अभी एक नए शहर में गए हैं आज उनकी मुलाकात कुछ रूचिकर लोगों से होगी जिनकी मदद से आप एमदम अच्छा महसूस करेंगे।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

किसी प्रकार की अस्वीकृति का सामना करने के लिए तैयार रहें। यह कार्य में हो सकती है या प्रेम में। आपको किसी मित्र से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है जिसकी वजह से पूरा समय आपका मन उदास रहेगा। दूसरी तरफ आपका चुनाव किसी प्रतिष्ठित नए कार्य के लिए हो सकता है जिससे आपको अच्छा धन और पद मिलेगा।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

संतान की असफलताओं की वजह से थोड़ा मानसिक तनाव हो सकता है। व्यवसायिक जिंदगी से समय निकालकर थोड़ा समय आपको अपने परिवार के साथ भी बिताना चाहिए। पुराने रोग एक बार फिर से उभरकर सामने आ सकते है। कोई अपना आपको धोखा दे सकता है।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

यदि विदेश जाने के इच्छुक हैं तो अपने प्रयत्नों में तेजी लाएं। आगे चलकर सफलता मिलेगी। परिवार में चले आ रहे तनाव दूर होगे। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती चली जाएगी और अब तक आपने जितने भी निवेश किए हैं उनमें आपको लाभ होगा। मन प्रसन्न रहेगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

आज आप अपने विरोधियों को उनके इरादों में असफल कर उन्हें धूल चटाने में सफल रहेंगे। जो लोग आपके पद का फायदा उठाने के लिए आपके मित्र बने हुए हैं उन सबकी असलियत धीरे-धीरे आपके सामने खुल कर आएगी। कोर्ट - कचहरी के जितने भी मसले आपको परेशान किए हुए थे उन सबसे आपको छुटकारा प्राप्त हो सकता है।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

आज आपको धन संचय में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन अपने आत्मविश्वास और स्वप्रयासों से आप अपनी आर्थिक परेशानियों से आसानी से निकल पाओगे। स्वविवेक से लिए गए निर्णय दूरगामी परिणाम देने वाले सिद्ध होंगे। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दैनिक भविष्य, राशिफल, वैदिक सूर्य राशि, पंडित अजय भाम्बी, कॅरिअर, योजनाएं, लाभ, महत्वांकांक्षाएं, ग्रह
OUTLOOK 05 August, 2016
Advertisement