Advertisement
09 July 2016

आपका आज का भविष्‍य फल

गूूगल

 

मेष: (14 अप्रैल - 14 मई)

आपके प्रयासों के बावजूद आपकी योजनाएं प्रारम्भिक स्तर पर ही अटक सकती हैै। अपनी गलती का अहसास होने के पर आप सफलता पाने के लिए सभी संभावित प्रयास करेंगे और सावधानियां बरतेंगे। आपके आर्थिक स्रोतों से लाभ के लिए दिन सामान्य होगा। आवश्यक निवेश बिना किसी विशेषज्ञ की सलाह के नहीं करने चाहिए।

Advertisement

वृष: (15 मई - 15 जून)

कार्य स्थल पर आप अपने अधिकारियों से सहमत नहीं होंगे लेकिन अपने विचार अपने तक ही सीमित रखेंगे। आर्थिक मसलों के लिए भी दिन अच्छा नहीं है। आप छोटी लेकिन मूर्खतापूर्ण गलतियों करेंगे। सट्टेबाजी से दूर रहें क्योंकि हानि इंगित है।

मिथुन: ( 16 जून - 15 जुलाई)

कार्य जीवन में आप अपने क्षेत्रों में काफी प्रभावी होंगे। सृजनात्मक गतिविधियों में आपके योगदान में वृद्धि होगी। यदि आप कहानी के लेखक हैं तो आपकी अन्तः प्रेरणा सुन्दर अभिव्यक्ति के रूप में बाहर आयेगी। कुछ दूर से आपके घनिष्ट व्यक्ति आप से मिलने आ सकते हैं।

कर्क: (16 जुलाई - 15 अगस्त)

आज अच्छे घटनाक्रम होंगे। लम्बे समय से संजोयी हुई योजनाओं में से कुछ आज क्रियान्वित हो सकती हैं। यदि आप व्यवसायी हैं तो व्यवसायिक संपर्क बढ़ेंगे और सफलता की सीढ़ी चढ़ने में आपकी मदद करेंगे। यदि आप समाज सेवा की गतिविधियों से जुड़े हैं तो आप एक नयी परियोजना प्रारम्भ करेंगे।

सिंह: (16 अगस्त - 15 सितम्बर)

आपमें उच्चाधिकारियों के साथ वाद-विवाद में पड़ने की प्रवृत्ति है जो आपको हानि पहुंचा सकती है। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति अनियमित खर्च के कारण दयनीय हो सकती है। कम समय की सूचना पर आपको एक छोटी दूरी की यात्रा करना पड़ सकती है, जिसे आप अनइच्छा से करेंगे।

कन्या: (16 सितम्बर - 15 अक्तूबर)

कार्य स्थल पर आपका सबसे अच्छा प्रदर्शन आपको आपके अधिकारियों का प्यारा बनायेगा और यह आपके साथियों में ईष्र्या की भावना पैदा करेगा। मोटे आर्थिक कारोबार से आप बहुत अधिक मात्रा में धन प्राप्त कर सकते हैं और आप इसको अपना जीवन स्तर सुधारने में खर्च करेंगे जैसे मकान का पुनरूद्धार करना या कोई नया वाहन खरीदना।

तुला: (16 अक्तूबर - 15 नवम्बर)

आज आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है जिससे आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। यद्यपि आप अपना आंतरिक साहस इक्ट्ठा करेंगे और दिन के कार्यों से निबटेंगे। साथियों के साथ मतभेदों को कुछ समय के लिए अन्देखा कर सकते हैं। धर पर आपका जीवन साथी आपको संपूर्ण प्रेम प्रदान करेगा और पूरी देखभाल करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है।

वृश्चिक: (16 नवम्बर - 15 दिसम्बर)

प्रोफेशनल स्तर पर आपको इच्छित फल प्राप्त होंगे। पदोन्नति के अवसर या इसका समाचार आपको प्राप्त होगा। अपनी दृढ़ निश्चयी प्रकृति से आप अपने रास्तें में आने वाली सभी चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे और जीत आपकी ही होगी।

धनु: (16 दिसम्बर - 13 जनवरी)

दिन की शुरूआत अच्छे संकेत से नहीं होगी क्योंकि आपको कोई निराशाजनक समाचार प्राप्त हो सकता है। कार्य स्थल पर आपको अपने अधिकारों के लिए जूझना पड़ेगा। किसी साथी की आपके प्रति उदासीनता आपको आहत कर सकती है। आर्थिक स्तर पर आप अपने धन से अनावश्यक खिलवाड़ करेंगे।

मकर: (14 जनवरी - 11 फरवरी)

आज आपको अच्छा धन प्राप्त होगा जो आपको विभिन्न उद्देश्यों जिनमें आप चाहते में उपयोग करने में मदद करेगा। कार्य में आप स्वयं ही बहुत अच्छा करेंगे। अत्यधिक संतुष्टिदायक चीज यह है कि आपको आमदनी का कोई दूसरा स्रोत भी उपलब्ध होगा।

कुम्भ: (12 फरवरी - 13 मार्च)

प्रोफेशनल रूप से आप अपने कार्य का आनंद उठायेंगे और अधिकारियों के साथ आपकी रूचि के अनुकूल मुलाकात होगी। व्यवसाय में जिन ग्राहको से आप पिछले काफी समय से बातचीत कर रहे थे कारोबार पर हस्ताकर की स्वीकृति देंगे। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति बहुत उत्साहपूर्ण होगी।

मीन: (14 मार्च - 13 अप्रैल)

जहां तक करियर का संबंध है आप वहां अच्छा करेंगे और आपके प्रतियोगी भी शान्त हो जायेंगे। बिना किसी कठिनाई के आपको एक अच्छी नौकरी भी प्राप्त हो सकती है। जो अभी भी अपनी वर्तमान नौकरी में ही रहना चाहते हैं तो कार्य की परिस्थितियां उनके पक्ष में बदलना प्रारम्भ हो जायेंगी।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आज का भविष्यफल, राशिफल, पंडित अजय भाम्बी, राशि, मेष, वृष, धनु, कुंभ, मीन, तुला, कन्या
OUTLOOK 09 July, 2016
Advertisement