Advertisement
03 July 2022

हैदराबाद पहुंचे योगी आदित्यनाथ, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में की पूजा अर्चना

केरल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी से कथित तौर पर छेड़छाड़ कर झूठ फैलाने के आरोप में एक टीवी न्यूज एंकर, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौर और अन्य के खिलाफ शनिवार रात प्राथमिकी दर्ज की गई। 

प्राथमिकी स्थानीय कांग्रेस नेता राम सिंह द्वारा बनपार्क पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 504 (जानबूझकर अपमान), 505 (आपराधिक धमकी), 153 ए (धर्म, जाति, स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने), 120B (आपराधिक साजिश), 295A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य, जिसका उद्देश्य किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना है) के तहत दर्ज की गई शिकायत पर दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन ने अपने शो में अपने वायनाड कार्यालय पर एसएफआई हिंसा पर गांधी का एक बयान प्रसारित किया और शरारतपूर्ण तरीके से इसमें हेरफेर किया ताकि ऐसा लगे कि यह उदयपुर में कन्हैया लाल की जघन्य हत्या पर एक टिप्पणी थी।

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि यह मीडिया समूह द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री राठौर, मेजर सुरेंद्र पूनिया (सेवानिवृत्त) और कमलेश सैनी के साथ साजिश में किया गया था, जिन्होंने राजनीतिक लाभ लेने और जनता की भावनाओं को भड़काने के लिए ट्विटर पर क्लिप साझा किया था।

शिकायतकर्ता ने प्राथमिकी में कहा, "एंकर और टीवी चैनल के प्रमोटरों को स्पष्ट रूप से पता था कि गांधी ने वायनाड के युवाओं के लिए कहा था, न कि कन्हैया लाल के हत्यारों के लिए।"

हालांकि चैनल ने माफी मांगते हुए रंजन ने कहा, ''कल हमारे शो डीएनए में राहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर गलत संदर्भ में लिया गया, यह मानवीय भूल थी जिसके लिए हमारी टीम माफी मांगती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bhagyalakshmi Temple, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, ASIF, Hyderabad, Raja Singh
OUTLOOK 03 July, 2022
Advertisement