Advertisement
12 June 2024

क्या भागवत के बयान के बाद पीएम मोदी मणिपुर का दौरा करेंगे: उद्धव ठाकरे

पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी के बाद शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर का दौरा करेंगे।

मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी जानना चाहा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद जमीन पर क्या अंतर आया।

उन्होंने पूछा, "जानें जा रही हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों के लिए कौन जिम्मेदार है?"

Advertisement

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख भागवत ने सोमवार को मणिपुर में एक साल बाद भी शांति नहीं होने पर चिंता व्यक्त की और कहा कि संघर्षग्रस्त उत्तर पूर्वी राज्य की स्थिति पर प्राथमिकता के साथ विचार किया जाना चाहिए।

ठाकरे ने पूछा, "क्या आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री मोदी मणिपुर का दौरा करेंगे? मुझे देश के भविष्य की चिंता है, एनडीए सरकार के भविष्य की नहीं।"

उन्होंने यह भी कहा कि चार निर्वाचन क्षेत्रों के लिए आगामी राज्य विधान परिषद चुनावों के लिए उम्मीदवारों को लेकर विपक्षी महा विकास अघाड़ी में कोई मतभेद नहीं हैं, जिसमें शरद पवार के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) शामिल हैं।

ठाकरे ने जोर देकर कहा, "कोई अंतर नहीं है।"

ठाकरे ने कहा, "यह सच है कि (एमवीए साझेदारों के बीच) बातचीत में एक ढीला संबंध था। वह लोकसभा चुनाव के बाद यहां नहीं थे। इस दौरान सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी और नामांकन तय समय के भीतर दाखिल करना होगा।"

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 7 जून थी। मतदान 26 जून को होगा और परिणाम 1 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Uddhav Balasaheb Thackeray, Shivsena UBT, Mohan Bhagwat, RSS
OUTLOOK 12 June, 2024
Advertisement