Advertisement
16 November 2022

क्या अधिकारी की टिप्पणी को लेकर पीएम और नड्डा भी मांगेगे माफी: अभिषेक

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राष्ट्रपति पर सहयोगी अखिल गिरी की टिप्पणी के लिए माफी मांगने के एक दिन बाद, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने मंगलवार को आश्चर्य जताया कि क्या भाजपा नेता मंत्री बीरबाहा हांसदा के खिलाफ विधायक शुभेंदु अधिकारी की "अपमानजनक" टिप्पणी के लिए भी ऐसा ही करेंगे।

भाजपा को "आदिवासी विरोधी" पार्टी करार देते हुए, टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव ने जानना चाहा कि क्या भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा या प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सीएम की तरह कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्री अखिल गिरी द्वारा की गई टिप्पणी के लिए माफी मांगी। टीएमसी ने गिरि द्वारा दिए गए बयानों की निंदा की। शुभेंदु अधिकारी द्वारा बीरबाहा हांसदा के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों के बारे में क्या? क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित साहा या भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा कभी बीरबाहा हांसदा के खिलाफ शुभेंदु के भयावह बयान के लिए माफी मांगते हैं? क्या वे ममता बनर्जी की तरह अपनी बात रख सकते हैं?"

Advertisement

टीएमसी ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया, जिसमें विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी को कथित तौर पर एसटी समुदाय के राज्य मंत्री बीरबाहा हांसदा के खिलाफ टिप्पणी करते सुना गया।

पीटीआई स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका।

टीएमसी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए 11-सेकंड के वीडियो क्लिप में, अधिकारी को कथित तौर पर लोगों के एक समूह को यह कहते हुए सुना गया, "जो लोग वहां बैठे हैं, वे बच्चे हैं। यह देबनाथ हांसदा और बीरबाहा हांसदा सभी बच्चे हैं, उनकी जगह मेरे जूते के नीचे है।" जूता।"

हालांकि, एक टीवी चैनल द्वारा संपर्क किए जाने पर अधिकारी ने ऐसी कोई टिप्पणी करने से इनकार किया।
सुधार गृह राज्य मंत्री गिरि को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रूप पर अपनी टिप्पणी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। उनकी टिप्पणियों का एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद उन्होंने इसके लिए माफी मांगी।
दिसंबर में राज्य में अभूतपूर्व राजनीतिक घटनाक्रमों के बारे में भाजपा नेतृत्व के सामयिक दावों के बारे में बात करते हुए, टीएमसी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अधिकारी के पास साल के अंत तक 30 विधायक नहीं रह सकते हैं।

उन्होंने कहा,"मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि दिसंबर तक उनके पास 30 विधायक भी नहीं रहेंगे। हालांकि, हम पार्टियों को नहीं तोड़ते। अगर हम एक होते तो बीजेपी का खेल खत्म हो जाता।"

दिसंबर पिछले कुछ महीनों में बंगाल के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण हो गया है, जिसमें कई भाजपा नेताओं, जिनमें विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी शामिल हैं, ने अवसरों पर कहा कि जब साल समाप्त होगा तो टीएमसी का अस्तित्व तब समाप्त हो जाएगा।

भाजपा ने 2021 के विधानसभा चुनाव में 77 सीटें जीतीं। भाजपा के पांच विधायक बाद में टीएमसी में चले गए। हालांकि अभी विधायकों को विधायक पद से इस्तीफा देना बाकी है।

इस बीच, टीएमसी सांसद की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा ने कहा कि वे साबित करते हैं कि पार्टी गिरि के आचरण के साथ खड़ी है।

बीजेपी प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा, "टीएमसी अखिल गिरी के मुद्दे से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। शुभेंदु अधिकारी और गिरि की टिप्पणी की तुलना नहीं की जा सकती।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bengal, Mamata Banerjee, TMC MP Abhishek Banerjee, Suvendu Adhikari, Birbaha Hansda, J P Nadda, Prime Minister Narendra Modi
OUTLOOK 16 November, 2022
Advertisement