Advertisement
26 February 2023

सच्चाई सामने आने तक अडानी के बारे में सवाल करता रहूंगा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि पार्टी सच्चाई सामने आने तक गौतम अडानी के बारे में सवाल पूछती रहेगी, क्योंकि उन्होंने संसद में उद्योगपति के समर्थन में आने के लिए भाजपा नेताओं की आलोचना की थी।


उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी को भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से शुरू की गई "तपस्या" को आगे बढ़ाने के लिए एक नई योजना तैयार करनी चाहिए।

अडानी के मुद्दे पर सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि अडानी देश की पूरी दौलत हड़प कर देश के खिलाफ काम कर रहे हैं।

उन्होंने यहां कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन में तालियों की गड़गड़ाहट के बीच यह बात कही, "जब हमने संसद में पूछा कि प्रधानमंत्री का अडानी से क्या संबंध है तो हमारा पूरा भाषण निकाल दिया गया है। हम संसद में हजारों बार पूछेंगे जब तक अडानी जी का सच सामने नहीं आएगा, हम रुकेंगे नहीं।"

Advertisement

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया , "मैं अडानी को बताना चाहता हूं कि उनकी कंपनी देश को 'नुकसान' पहुंचा रही है और 'देश के पूरे बुनियादी ढांचे को छीन रही है।"

उन्होंने कहा, "देश की आजादी की लड़ाई एक कंपनी के खिलाफ थी, क्योंकि इसने सारी दौलत और बंदरगाह आदि छीन लिए थे।"
उन्होंने कहा, "इतिहास दोहराया जा रहा है। यह देश के खिलाफ काम है और अगर ऐसा होता है तो पूरी कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ खड़ी होगी।"
उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अडानी के संबंधों पर सवाल पूछती रहेगी।
हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी लेनदेन और शेयर-कीमत में हेरफेर सहित कई आरोप लगाए थे।
अदानी समूह ने आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज कर दिया है, यह कहते हुए कि यह सभी कानूनों और प्रकटीकरण आवश्यकताओं का अनुपालन करता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress leader Rahul Gandhi, Gautam Adani
OUTLOOK 26 February, 2023
Advertisement