Advertisement
17 March 2022

कांग्रेस लोगों का विश्वास जीतने में विफल क्यों रही? प्रियंका गांधी ने पार्टी के हार पर यूपी के नेताओं से की चर्चा

प्रतीकात्मक तस्वीर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के कारणों का पता लगाने के लिए चर्चा की। प्रियंका गांधी ने राज्य के कई नेताओं से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और उनसे विचार मांगा कि कांग्रेस लोगों का विश्वास जीतने में विफल क्यों रही।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन केवल दो पर जीत हासिल की और 2.33 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया, जिसमें उसके 97 प्रतिशत उम्मीदवारों ने अपनी जमानत खो दी।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के मुद्दों पर केंद्रित एक उत्साही अभियान की अगुवाई करने वाले एआईसीसी महासचिव ने अलग-अलग राज्य के नेताओं प्रमोद तिवारी, आचार्य प्रमोद कृष्ण, सतीश अजमानी, अजय राय, अजय कुमार लल्लू और वीरेंद्र चौधरी से मुलाकात की।

Advertisement

उन्होंने उनसे 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की। प्रियंका गांधी ने मंगलवार को राज्य के नेताओं के साथ एक संयुक्त बैठक की थी, जब उन्होंने चुनावी हार की जिम्मेदारी ली थी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह आने वाले दिनों में राज्य के अन्य नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करेंगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Priyanka Gandhi, Congress, UP election, Congress lost, Sonia Gandhi, Rahul Gandhi
OUTLOOK 17 March, 2022
Advertisement