Advertisement
05 May 2024

बीजेपी ने अपने नेताओं से यह कहने को क्यों कहा कि संविधान बदल दिया जाएगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने "अपने नेताओं से" बार-बार यह कहने के लिए क्यों कहा कि "संविधान बदल दिया जाएगा"।

आगरा लोकसभा क्षेत्र के जलेसर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, यादव ने कहा कि "झूठ बोलने वाली" भाजपा सरकार को मौजूदा चुनावों में लोगों के "असली सवालों" का जवाब देना होगा।

सपा मुखिया ने कहा, "भाजपा के लिए जनता का असली सवाल यह है कि उसने अपने नेताओं से बार-बार यह कहने के लिए क्यों कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा दिया गया संविधान बदला जाएगा? क्या भाजपा के पास इसका जवाब है?" 

Advertisement

उन्होंने कहा, "भाजपा ने शोषितों, वंचितों और उत्पीड़ितों की रक्षा करने वाले संविधान को बदलने - आरक्षण खत्म करने का मुद्दा क्यों उठाया। ये जनता के असली सवाल हैं, जिनका भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए यादव ने कहा, "जो लोग 'मन की बात' करते थे, उन्हें अब संविधान की बात करनी चाहिए। अब वे हर काम अपनी मर्जी से नहीं कर सकते. अब झूठ बोलने वाली बीजेपी सरकार करेगी लोगों के सच्चे सवालों का सामना करना होगा।”

यादव ने आगे सरकारी नौकरियों की कमी, पेपर लीक और अग्निपथ योजना को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ''अगर बीजेपी के पास जवाब नहीं है तो उसे वोट नहीं दिया जाना चाहिए।''

चुनावी बांड को उद्योगपतियों से उगाही का हथकंडा करार देते हुए यादव ने कहा कि इससे महंगाई बढ़ी है। 

उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव के बाद जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी तो अग्निवीर योजना समाप्त कर दी जाएगी, किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी जाएगी और गरीबों को अधिक पौष्टिक मुफ्त राशन मिलेगा। उन्होंने कहा कि गरीबों और महिलाओं को भी एक लाख रुपये दिये जायेंगे।

बता दें कि आगरा में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh yadav, BJP, loksabha elections, constitution, SP
OUTLOOK 05 May, 2024
Advertisement