Advertisement
14 December 2023

छत्तीसगढ़ में कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? कांग्रेस विधायक दल ने ये अधिकार खड़गे को दिया

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के लिए पर्यवेक्षक अजय माकन ने बताया कि पार्टी के विधायक दल ने अपने नेता के चयन का अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दिया है।

माकन ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान बताया कि पार्टी के राज्य कार्यालय राजीव भवन में आज पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के नवनिर्वाचित सभी विधायक यहां एकत्र हुए। बैठक में सभी लोगों ने सर्वसम्मति से एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया कि उन्होंने विधायक दल के नेता को चुनने का सारा अधिकार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी को दे दिया है।’’

Advertisement

माकन ने बताया कि बैठक में उनके साथ पार्टी की राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य नेता मौजूद थे। माकन ने बताया कि बैठक में प्रस्ताव के बाद उन्होंने पार्टी के प्रत्येक विधायक से अलग से बात की तथा उनका विचार जाना। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘पूरी रिपोर्ट हम जल्द ही आलाकमान को सौंपेंगे।’’

राज्य में पांच वर्ष तक सत्ता में रहने के बाद इस चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव परिणाम के बाद पार्टी के विधायक दल की यह पहली बैठक थी। माना जा रहा है कि जल्द ही पार्टी विपक्ष के नेता के नाम की घोषणा करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chattisgarh, Congress, leader of opposition, Mallikarjun khadge, rahul gandhi, Bhupesh baghel
OUTLOOK 14 December, 2023
Advertisement