Advertisement
06 April 2021

पश्चिम बंगाल: टीएमसी नेता के घर पर मिली EVM, अधिकारी सस्पेंड, चुनाव आयोग ने दी सफाई

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है। राज्य में आज कुल 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है। वहीं मतदान के शुरू होते ही भाजपा और टीएमसी में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है। टीएमसी ने पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को परेशान करने का आरोप लगाया है, तो वहीं भाजपा का आरोप है कि एक ईवीएम टीएमसी नेता के घर के बाहर मिला है। हालांकि चुनाव आयोग ने इस मामले में कार्रवाई भी की है।

दरअसल उलूबेरिया उत्तर से भाजपा प्रत्याशी चिरन बेरा ने आरोप लगाया है कि मतदान से पहले की रात टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं  भाजपा नेता ने टीएमसी पर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। देर रात को ही यहां पर माहौल बिगड़ा जिसके बाद सुरक्षाबलों को एहतियातन लाठीचार्ज करना पड़ा।

टीएमसी नेता के घर के पास ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने भी कार्रवाई की है। यहां एक सेक्टर ऑफिसर को सस्पेंड किया गया है। हालांकि इस मामले चुनाव आयोग का कहना है कि ये एक रिजर्व ईवीएम था, जिसका मतदान में इस्तेमाल नहीं हो रहा था। आयोग का कहना है कि सेक्टर ऑफिसर तपन सरकार ईवीएम के साथ अपने रिश्तेदार के घर सोने गए थे, जो नियमों का उल्लंघन है।

Advertisement

वहीं मंगलवार सुबह मतदान शुरू होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी, पोलिंग बूथ पर लोगों को ना जाने देने का आरोप लगाया है। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने डायमंड हार्बर, उलूबेरिया उत्तर, आरमबाग, मागराघाट पश्चिम सहित अन्य विधानसभा सीटों के पोलिंग बूथ पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। टीएमसी का कहना है कि यहां सुरक्षाबल मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Assembly Elections 2021, LIVE Updates, west Bengal, EC, EVMs, VVPAT Machines, TMC Leader, bjp, पश्चिम बंगाल, बंगाल चुनाव, बीजेपी, टीएमसी, चुनाव आयोग
OUTLOOK 06 April, 2021
Advertisement