Advertisement
24 March 2024

उत्तराखंड: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी सूची की घोषणा की, पूर्व सीएम हरीश रावत के बेटे को हरिद्वार से टिकट

कांग्रेस ने शनिवार को उत्तराखंड की शेष दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के बड़े बेटे वीरेंद्र रावत को हरिद्वार से और प्रकाश जोशी को नैनीताल-उधम सिंह नगर से मैदान में उतारा गया है।

शनिवार को नई दिल्ली में कांग्रेस द्वारा घोषित उम्मीदवारों की चौथी सूची में उनका नाम शामिल किया गया। वीरेंद्र रावत का मुकाबला हरिद्वार में भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से है, जबकि जोशी का मुकाबला नैनीताल-उधम सिंह नगर में केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से होगा।

भाजपा के रमेश पोखरियाल निशंक ने 2014 और 2019 दोनों आम चुनावों में हरिद्वार से जीत हासिल की, हालांकि, वीरेंद्र के पिता हरीश रावत ने 2009 में यह सीट जीती थी। प्रकाश जोशी कांग्रेस पदाधिकारी हैं।

Advertisement

कांग्रेस ने इससे पहले उत्तराखंड की अन्य तीन लोकसभा सीटों-टिहरी गढ़वाल, पौरी गढ़वाल और अल्मोडा के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जोत सिंह गुनसोला टिहरी गढ़वाल से मौजूदा भाजपा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पौरी गढ़वाल से गणेश गोदियाल और अल्मोडा से प्रदीप टम्टा के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवार हैं।

गोदियाल का मुकाबला पौढ़ी गढ़वाल में भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से होगा, जबकि पारादीप टम्टा का मुकाबला अल्मोडा में पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा से होगा, यह सीट वह 2014 से जीत रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, harish rawat, former CM, Uttarakhand, loksabha elections
OUTLOOK 24 March, 2024
Advertisement