Advertisement
21 March 2022

उत्तराखंड: शाम 5 बजे होगी भाजपा विधायक दल की बैठक, मुख्यमंत्री के रेस पुष्कर धामी सबसे आगे

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए सोमवार को यहां भाजपा विधायक दल की बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं। उत्तराखंड के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी बैठक में भाग लेने के लिए यहां बलबीर रोड पर राज्य पार्टी कार्यालय में शाम 5 बजे पहुचेंगे।

यह बैठक उत्तराखंड में ताज कौन पहनेगा, इस पर 10 दिनों से चल रहे सस्पेंस को खत्म कर देगी। बता दें कि भाजपा ने पुष्कर सिंह धामी के नाम पर चुनाव लड़ा था।

हालांकि धामी खटीमा की अपनी सीट हार गए, लेकिन करीब आधा दर्जन नामों के बीच वह शीर्ष पद के लिए सबसे आगे हैं।  शीर्ष पद के लिए अन्य संभावित नामों में चौबट्टाखल विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर विधायक धन सिंह रावत का नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का नाम भी रेस में भी शामिल है।

Advertisement

पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक भी यहां भाजपा कार्यालय में अपना नेता चुनने के लिए बैठक करेंगे। इससे पहले दिन में विधायकों को राज्य विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत ने सदस्य के रूप में शपथ दिलाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pushkar Singh Dhami, Uttrakhand, Rajnath Singh, Minakshi Lekhi, Uttrakhand CM, BJP, Narendra Modi
OUTLOOK 21 March, 2022
Advertisement