Advertisement
14 April 2024

पीएम मोदी की जीत को लेकर पूरी दुनिया आश्वस्त, 2025 के विदेशी कार्यक्रमों के लिए मिल रहे निमंत्रण: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले साल विदेश में होने वाले कार्यक्रमों के लिए निमंत्रण मिल रहे हैं, जिससे पता चलता है कि "पूरी दुनिया मानती है कि सत्ता में उनकी वापसी अपरिहार्य है"।

बिहार के जमुई जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "चुनाव का मौसम हर जगह अस्थिर माना जाता है। लोग इस समय को कुछ हद तक घबराहट के साथ देखते हैं, लेकिन भारत के मामले में ऐसा नहीं है। पूरी दुनिया मानती है कि पीएम मोदी तीसरी बार अपने कार्यालय वापस आएंगे।"

सिंह ने दावा किया कि अगले साल होने वाले समारोहों के लिए उन्हें पहले से ही विदेश में आमंत्रित किया जा रहा है। रक्षा मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि मोदी के नेतृत्व में, भारत "सीमा पार आतंकवाद को खत्म करने में सक्षम" शक्ति में तब्दील हो गया है, जैसा कि सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान देखा गया था।

Advertisement

सिंह ने कहा, "भारत के वैश्विक कद में वृद्धि का एक और उदाहरण सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारियों की रिहाई है, जिन्हें मोदी द्वारा पश्चिम एशियाई राज्य के प्रमुख को एक टेलीफोन कॉल के बाद कतर की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।"

दिल्ली में पीएम की उपस्थिति में भाजपा के 'संकल्प पत्र' को जारी करने के कुछ घंटों बाद बोलते हुए, घोषणापत्र समिति के प्रमुख सिंह ने कहा, "अन्य पार्टियों के विपरीत, हम जो वादे करते हैं, उन्हें पूरा करते हैं, चाहे वह अयोध्या में राम मंदिर हो या अनुच्छेद 370 का रद्दीकरण हो।"

तीन तलाक के खिलाफ कानून का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "हमने कांग्रेस और राजद की आलोचनाओं की चिंता किए बिना, जो अपने वोट बैंक के बारे में चिंतित थे, उस अमानवीय प्रथा पर नकेल कसी, जिससे हमारी मुस्लिम माताओं और बहनों को अनकहा दुख झेलना पड़ा।"

हालांकि, सिंह ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को "पुराना मित्र" बताते हुए उनकी बेटी मीसा भारती के हालिया विवादास्पद बयान पर नाराजगी व्यक्त की।

सिंह ने भारती का नाम लिए बिना कहा, "लालू जी के परिवार के सदस्य कहते हैं कि अगर भाजपा सत्ता से बाहर हो गई तो नरेंद्र मोदी को जेल भेज दिया जाएगा। मुझे इस इच्छाधारी सोच पर दया आती है क्योंकि भाजपा चुनाव जीतने जा रही है।" 

हालांकि, भारती ने स्पष्ट किया है कि वह चुनावी बांड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में बोल रही थीं और उनके शब्दों को संदर्भ से परे तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। प्रसाद के बेटे और उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना, पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने "नवरात्रि के दौरान मछली के भोजन का आनंद लेने के प्रदर्शन का उल्लेख किया, शायद यह उम्मीद करते हुए कि अन्य धर्मों के लोग भी इस दृश्य का आनंद लेंगे"।

सिंह ने कहा, "आप मछली, सुअर या हाथी खा सकते हैं। लेकिन ऐसे समय में जब लोग तपस्या कर रहे हैं, तब आप अपने कृत्य का दिखावा करके क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajnath Singh, india, invitation, 2025 foreign program, victory
OUTLOOK 14 April, 2024
Advertisement