Advertisement
12 March 2022

"नाग और सांप ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया": योगी पर बरसे स्वामी प्रसाद मौर्य

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत से लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है। इस बीच, चुनाव से कुछ वक्त पहले भाजपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है। स्वामी योगी पर बरसते हुए बोले कि नेवला हमेशा बड़ा होता है।

अपने पुराने बयान पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर मैं चुनाव जीता होता तो जो मैं वक्तव्य दिया था वो लागू हो जाता। लेकिन चुनाव में मुझे हार मिली है तो सवाल उठना लाज़िम है। उन्होंने आगे कहा कि  हमेशा बड़ा तो नेवला ही होता है। यह बात अलग है कि नाग और सांप दोनों ने मिलकर नेवले को जीतने नहीं दिया।

Advertisement

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार में श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को पहली बार चुनाव मैदान में उतरे शिक्षक सुरेंद्र सिंह कुशवाहा ने करीब 45 हजार मतों के अंतर से हराया है।

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी छोड़ते वक्त कहा था कि मैं दलितों, पिछड़े वर्गों, किसानों, युवाओं और व्यापारियों के खिलाफ सरकार के रवैये को ध्यान में रखते हुए योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूँ।

जाहिर है कि हाल ही सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 403 सीटों में से 255 सीटों पर जीत हासिल की है। दूसरी तरफ सामाजवादी पार्टी ने 111, आरएलडी 8, निषाद पार्टी 6, कांग्रेस 2 और बसपा ने 1 सीट पर जीत हासिल की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Swami Prasad Maurya, Yogi Adityanath, BJP, SP, UP assembly election, UP election result
OUTLOOK 12 March, 2022
Advertisement