Advertisement
12 July 2022

बंगाल: अधिकारी ने टीएमसी सांसद के निर्वाचन क्षेत्र में निकाली रैली, देवी काली पर टिप्पणी के लिए गिरफ्तारी की मांग

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में देवी काली पर उनकी हालिया टिप्पणी के विरोध में एक रैली निकाली।

अधिकारी और कई भाजपा नेताओं ने रैली के दौरान मोइत्रा के खिलाफ नारे लगाए और हिंदू भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उनकी गिरफ्तारी की मांग की।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "कई शिकायतों के बावजूद, पुलिस और राज्य प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। इस देश के लोग और हिंदू भक्त देवी काली का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

Advertisement

भगवा खेमे के विधायक ने कहा, "टीएमसी सरकार और राज्य पुलिस नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग में बहुत सक्रिय रही है। लेकिन उन्होंने मोइत्रा के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है। बीजेपी और टीएमसी नेताओं के लिए अलग-अलग नियम नहीं हो सकते हैं। हम इंतजार करेंगे कुछ दिन और फिर अदालत का रुख करें।"

सांसद ने पिछले हफ्ते एक विवाद खड़ा कर दिया क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देवी काली को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है, और प्रत्येक व्यक्ति के पास प्रार्थना करने का अपना अनूठा तरीका है।

टीएमसी ने टिप्पणी की निंदा की थी और कहा था कि उन्होंने किसी भी तरह से टीएमसी सांसद के विचारों का समर्थन नहीं किया।

मोइत्रा कृष्णानगर लोकसभा सीट से पहली बार सांसद बनी हैं।

ट्विटर पर अधिकारी ने कहा, "हम देवी काली को शक्ति के रूप में पूजा करते हैं - आदि, पोषण, विनाशकारी (बुरी ताकतों के प्रति) भी प्यार और परोपकारी। टीएमसी सांसद मोहुआ मोइत्रा की घृणित टिप्पणियों और उनके अप्रिय चित्रण और मां काली के चरित्र चित्रण ने सभी हिंदू भक्तों को नाराज किया है।"

उन्होंने दावा किया कि मोइत्रा के खिलाफ पुलिस की निष्क्रियता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी की "हिंदू बंगाली भावनाओं की अवहेलना" को दर्शाती है।

अधिकारी ने लिखा, "बंगाल पुलिस की उनके खिलाफ निष्क्रियता ममता की स्वीकृति और हिंदू बंगाली भावनाओं के लिए बेशर्म अवहेलना को साबित करती है। माँ काली के अनादर के विरोध में एक जुलूस का नेतृत्व किया और कृष्णानगर में एक रैली को संबोधित किया।"

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, टीएमसी के वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने कहा कि भगवा खेमा इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है।

उन्होंने कहा, "पार्टी ने मोइत्रा की टिप्पणी की निंदा की है और कहा है कि वह इसका समर्थन नहीं करती है। भाजपा अभी भी धर्म को राजनीति के साथ मिलाकर इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है।"

रविवार को भी भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख और पार्टी की बंगाल इकाई के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने सीएम पर मोइत्रा के देवता के "अप्रिय चित्रण" का बचाव करने का आरोप लगाया।

कृष्णानगर की सांसद ने बिना किसी का नाम लिए पलटवार करते हुए कहा कि वह "बंगाल के बीजेपी ट्रोल-इन-चार्ज को सलाह देंगी कि वे अपने आकाओं को उन चीजों पर टिप्पणी करना बंद करें जिनके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है"।




अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bengal, BJP MLA Suvendu Adhikari, TMC, Mahua Moitra, Krishnanagar constituency, Goddess Kali
OUTLOOK 12 July, 2022
Advertisement