Advertisement
28 July 2021

बिहार में आरजेडी विधायक के दावे से मची खलबली, तेजस्वी को लेकर कह दी बड़ी बात

File photo

बिहार में आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र का बड़ा बयान सामने आया है। जिसके बाद राज्य के सियासी गलियारों में खलबली मच गई है। एबीपी न्यूज की खबरों के अनुसार भाई वीरेंद्र ने बयान दिया है कि इस बार 15 अगस्त पर तेजस्वी यादव ही मुख्यमंत्री बन कर पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे।

बिहार में इन दिनों एनडीए में हालात खराब नज़र आ रहे हैं। विपक्ष के साथ पार्टी से जुड़े लोगों ने भी अब मान लिया है कि पार्टी में कुछ सही नहीं चल रहा है। कुछ दिनों पहले ही वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी का बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि एनडीए में मंत्री और विधायकों की नहीं सुनी जाती है। इसके बाद आरजेडी विधायक का भी बयान सामने आ गया। जिसमें भाई वीरेंद्र ने एनडीए में हो रहे इस घटनाक्रम को 'खेला' बताया है। और कहा है कि इस 'खेले' से बिहार की सियासत में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। नीतीश कुमार की सरकार गिरने वाली है। 15 अगस्त को तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन गांधी मैदान में तिरंगा फहराएंगे। जिसके बाद बिहार की सियासत गर्मा गयी है।

बता दें की बिहार विधानसभा से दो बार जातीय जनगणना को लेकर प्रस्ताव पारित किया जा चुका है। सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में मांग की गई थी कि साल 2021 में होने वाली जनगणना में जातीय आंकड़े दिए जाएं। सबसे पहले साल 2019 में विधानसभा में एक प्रस्ताव पास किया गया था और दूसरी बार बीते साल फरवरी में विधानसभा की तरफ से इस प्रस्ताव को पारित किया गया था। नीतीश कुमार ने कहा था कि हर तबके का विकास हो, इसलिए आवश्यक है कि जातीय आंकड़े को जनगणना में लिया जाए। लालू यादव भी इसकी मांग करते आए हैं। अब इन मुद्दों को लेकर जेडीयू और भाजपा में अनबन जैसी स्थिति बन रही है। वीआईपी के मुकेश सहनी भी बीजेपी से खुश नज़र नहीं आ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: VIP, Bhai virendra, jdu, भाई वीरेंद्र, तेजश्वी यादव, बिहार राजनीति, नीतीश कुमार
OUTLOOK 28 July, 2021
Advertisement