Advertisement
31 January 2022

पश्चिम बंगालः ममता ने गवर्नर धनखड़ को ट्विटर पर किया ब्लॉक, लगाए ये आरोप

FILE PHOTO

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बनाम राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच का टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा। ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के गवर्नर पर कई गंभीर आरोप लगाए और उन्होंने गवर्नर को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे ट्विटर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ब्लॉक करने के लिए मजबूर किया गया है। हर दिन वह सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाने और धमकी देने वाले ट्वीट जारी कर रहे थे जैसे कि हम उनके बंधुआ मजदूर हैं।"

सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को धमकी दे रहे हैं। बनर्जी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई बार चिट्ठी लिखकर धनखड़ को हटाने की मांग की है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।’’

पिछले कई दिनों राज्यपाल जगदीप धनखड़ से सीएम ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने मां कैंटीन और कोरोना महामारी के दौरान किए गए इंतजामों में घोटाले का आरोप लगाया। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर भी धनखड़ ने ममता सरकार को नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि बंगाल लोकतंत्र का गैस चैंबर बनता जा रहा है। इस राज्य में लोकतंत्र का दम घुट रहा है। यहां कानून का राज नहीं है बल्कि शासक का कानून है। मैंने यहां खून का घूंट पिया है। क्या-क्या गालियां नहीं सुनी है। राज्य की सीएम राज्य में और राज्य के बाहर एक राजनीतिक मिशन पर हैं। यहां की राजनीति रक्त रंजित हो गई है और संविधान की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है।

Advertisement

राज्य के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर धनखड़ और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तकरार चल रही है। राज्यपाल और ममता बनर्जी के बीच कई दिनों से टकराव की स्थिति है। राज्य की सीएम और राज्यपाल के ऐसे बयान पहले भी सामने आते रहे हैं। खबर है कि टीएमसी बंगाल विधानसभा के आगामी बजट सत्र में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ निंदा प्रस्ताव ला सकती है। संसद के बजट सत्र में भी टीएमसी राज्यपाल को हटाने की मांग पर प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है।

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज़ को खोलने का एलान किया। उन्होंने कहा कि 8 से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ की ऑफलाइन कक्षाएं 3 फरवरी से शुरू की जाएंगी। बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑफलाइन कक्षाओं पर थी, जिसे अब हटाने का फैसला लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, Mamta, Governor Dhankhar, Twitter, TMC, BJP
OUTLOOK 31 January, 2022
Advertisement