Advertisement
20 February 2021

बंगाल: ममता लेंगी चौंकाने वाला फैसला, पार्टी ने शुरू कर दी है उनकी जगह दूसरे उम्मीदवार की तलाश

PTI

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीने शेष हैं। बीते महीने एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया और सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि वो नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। ये सीट इसलिए अहम है क्योंकि टीएमसी के बागी विधायक और अब भाजपा में शामिल हो चुके शुभेंदु अधिकारी का ये गढ़ माना जाता है। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि ममता बनर्जी भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीट से चुनाव लड़ सकती है। ममता वर्तमान में भवानीपुर से ही विधायक भी है। लेकिन,अब भवानीपुर सीट के लिए पार्टी ने उम्मीदवार खोजने शुरू कर दिए हैं।

इंडिया टुडे ने टीएमसी सूत्रों के हवाले से बताया कि ममता सिर्फ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ना चाहती है। अब पार्टी ने भवानीपुर सीट के लिए उम्मीदवार ढूंढना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि दक्षिण बंगाल और मेदिनीपुर  में टीएमसी की मजबूती के लिए ममता बनर्जी यह फैसला कर सकती है।

ममता बनर्जी वर्तमान में भवानीपुर सीट से विधायक हैं। ये सीट टीएमसी की परंपरागत सीट मानी जाती रही है। 2011 में ममता इसी सीट से चुनाव जीतकर सीएम बनी थी। वहीं बीते दिनों ममता ने कहा भी था कि भवानीपुर मेरी बड़ी बहन है और नंदीग्राम मझो (मझली) बहन है। इस बीच लगे हाथ गृह मंत्री अमित शाह ने ममता को सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है। अमित शाह ने बीते दिनों कहा था कि यदि ममता दीदी इतनी ही लोकप्रिय है तो क्यों नहीं नंदीग्राम से चुनाव लड़ती।

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal Election 2021, CM Mamata Banerjee, Bhavanipur Assembly, TMC, BJP, Nandigram
OUTLOOK 20 February, 2021
Advertisement