Advertisement
23 April 2021

बंगाल की ऑक्सीजन यूपी जा रही है, ममता बनर्जी का गंभीर आरोप

File Photo

कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर पूरा देश सकते में है। दूसरी लहर में लगातार अस्पतालों की स्थिति चरमरा रही है। कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की हो गई है। देशभर में हाहाकार जैसी स्थिति बनी हुई है। 

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ऑक्सीजन के मुद्दे पर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है और भेदभाव करने का आरोप लगाया है। ममता ने आरोप लगाया है कि बंगाल के कोटे की ऑक्सीजन केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश (यूपी) भेज रही है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ''सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया) बंगाल में ऑक्सीजन की सप्लाई करती थी। कल, केंद्र ने कहा है कि अब कंपनी उत्तर प्रदेश को ऑक्सीजन की सप्लाई करेगी। जब चुनाव की बात आती है तो बीजेपी बंगाल पर कब्जा जमाना चाहती है, लेकिन जब ऑक्सीजन सप्लाई की बात आती है तो वह अन्य राज्यों के लिए डायवर्ट कर रही है।'' 

Advertisement

पत्रकारों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि वैक्सीन वितरण में भी भेदभाव किया जा रहा है। आगे उन्होंने दावा किया कि गुजरात के पास कुल जनता के 60फीसदी को लगाने के लिए टीका उपलब्ध है, जबकि अन्य राज्यों को 15 से 20 फीसदी से भी कम वैक्सीन उपलब्ध है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: West Bengal, Chief Minister Mamta Banerjee, Oxygen, Uttar Pradesh, पश्चिम बंगाल, कोरोना महामारी, ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश
OUTLOOK 23 April, 2021
Advertisement