Advertisement
11 March 2022

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया इस्तीफा, बोले- इस कालखंड का काम पूरा हुआ

ट्विटर

उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार भाजपा सरकार बनाने जा रही है। बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। धामी ने कैबिनेट की मीटिंग होने के बाद शुक्रवार को इस्तीफा दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल गुरमीत सिंह को सौंपा। हालांकि राज्यपाल ने उनसे कहा है कि वह नई सरकार बनने तक काम करते रहें।

इस्तीफा देने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नया जनादेश मिल गया है, इस कालखंड का काम पूरा हुआ। मैंने माननीय राज्यपाल को अपने समेत पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा दे दिया है। राज्यपाल ने कहा है कि जब तक नई सरकार का गठन नहीं हो जाता तब तक आप काम करेंगे।

वहीं कैबिनेट मीटिंग के पहले पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केंद्र की हमारी पद्धति है कि पर्यवेक्षक नियुक्त होते हैं, जब भी वे आएंगे उसके बाद आगे की प्रक्रिया चलेगी... आज सिर्फ कैबिनेट की बैठक होगी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी और पीएम मोदी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा के लिए चुना। उत्तराखंड में पहली बार मिथक टूटा है और 2/3 बहुमत के साथ भाजपा ने सरकार बनाई है। हम आगे भी सारे वादे पूरे करेंगे।

वहीं, बीजेपी महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा है कि सीएम की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और वो ही तय करेंगे कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? 

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी को 47, कांग्रेस को 19 और निर्दलियों को 4 सीटें मिली हैं। पार्टीवार वोट शेयर की बात करें तो 44.3 फीसदी कांग्रेस को 37.91 और बसपा को 4.82 फीसदी वोट मिले। वहीं, आम आदमी पार्टी के हिस्से में 3.31 फीसदी वोट आए।

गौरतलब है कि पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। भाजपा नेता को कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने 6,579 मतों के अंतर से हराया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami, state cabinet tendered, resignation, Governor Gurmit Singh.
OUTLOOK 11 March, 2022
Advertisement