Advertisement
28 January 2021

ओवैसी ने अयोध्या की मस्जिद पर बोला 'हराम', नमाज और चंदे पर कह दी चौंकाने वाली बात

PTI/ File Photo

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद को लेकर एक बयान दिया है जिसके बाद विवाद बढ़ गया है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि यदि कोई अयोध्या की मस्जिद में नमाज पढ़ता है तो वो 'हराम' मानी जाएगी। ओवैसी के इस बयान पर मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव अतहर हुसैन समेत कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।  

ये विवाद उस वक्त बढ़ा जब दक्षिण राज्य कर्नाटक के बीदर इलाके में 'सेव कॉन्स्टिटूशन सेव इंडिया के कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि अयोध्‍या के धन्‍नीपुर में बनने वाली मस्जिद इस्‍लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है। इसलिए उसे मस्जिद नहीं कहा जा सकता है। ओवैसी यही नहीं रूके। उन्होंने यहां तक कहा कि मस्जिद के निर्माण के लिए डोनेशन देना और वहां नमाज पढ़ना दोनों ही 'हराम' हैं।

कार्यक्रम में ओवैसी ने लव जिहाद को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, "महात्मा गांधी, बाबासाहेब अंबेडकर और मौलाना आजाद के देश में 'लव जिहाद' पर कानून पारित किया गया। कानून के विपरीत कानून बनाकर संविधान को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।"

Advertisement

मस्जिद को लेकर ओवैसी ने आगे कहा, ''मुनाफिकों की जमात जो बाबरी मस्जिद के बदले पांच एकड़ ज़मीन पर मस्जिद बनवा रहे हैं, वो मस्जिद नहीं बल्कि "मस्जिद-ए-जीरार" है।" ओवैसी ने कहा, "अयोध्या की मस्जिद को चंदा देना हराम है। लोगों से अपील करते हुए ओवैसी ने कहा, कोई वहां चंदा न दें। अगर चंदा देना है तो बीदर में किसी अनाथ को चंदा दे दें।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttar Pradesh, Ayodhya Mosque, Namaz
OUTLOOK 28 January, 2021
Advertisement